Friday, Apr 19 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमरिन्दर जोधपुर जेल के सिख कैदियों से किए वादे को पूरा करें: भोमा

अमरिन्दर जोधपुर जेल के सिख कैदियों से किए वादे को पूरा करें: भोमा

जालंधर 08 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय सिख छात्र संघ के प्रधान मंजीत सिंह भोमा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह अपना वादा पूरा कर जोधपुर जेल में बंद रह चुके 325 सिखों को उचित आर्थिक सहायता राशि प्रदान करें।

श्री भोमा ने आज जोधपुर जेल में नजरबंद रह चुके सिखों सहित प्रेसवार्ता में कहा कि छह जून 1984 को श्री दरबार साहिब पर हुई सैनिक कार्रवाई दौरान 365 सिखों को गिरफ्तार कर जोधपुर जेल में नजरबंद किया था। उन्होंने बताया कि अमृतसर के सत्र न्यायालय के फैसले अनुसार कैप्टन सिंह ने 28 जून 2018 को इनमें से 40 सिखों को आर्थिक सहायता राशि के चेक वितरित किए थे। उन्होंने यह भी वादा किया था कि शेष 325 कैदियों को भी बहुत जल्द उचित सहायता राशि प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि आठ माह गुजर जाने पर भी मुख्यमंत्री ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

सिख छात्र संघ के प्रधान ने बताया कि इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने वर्ष 2006 में अपने मुख्यमंत्री काल दौरान इन 365 सिखों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक दिए थे। इसके अतिरिक्त वह जेल में भी कैदियों को जरूरी सामग्री देकर सहायता करते रहे हैं। उन्होंने कैप्टन सिंह से अाग्रह किया है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पूर्व शेष 325 सिखों को भी सत्र न्यायालय के फैसले अनुसार आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वह उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

image