Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बजट सत्र का सीधा प्रसारण न होने पर आप जायेगी अदालत

बजट सत्र का सीधा प्रसारण न होने पर आप जायेगी अदालत

चंडीगढ़,08 फरवरी (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप ) ने कहा है कि यदि बजट सत्र का सीधा प्रसारण नहीं किया गया तो पार्टी उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटायेगी ।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल चीमा तथा विधायक अमन अरोड़ा की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज विधानसभा अध्यक्ष राणा के.पी. सिंह से मिला तथा उनसे बजट सत्र के सीधे प्रसारण की अपील की।

श्री अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने इस बारे में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी कि जब संसद के दोनों सदनों और अन्य अनेकों राज्यों में विधानसभा सत्र का सीधा प्रसारण हो सकता है तो पंजाब में भी होना चाहिये ।इससे जन प्रतिनिधियों की कार्यप्रणाली में सकारात्मक परिवर्तन आयेगा क्योंकि जिन्होंने उन्हें चुनकर भेजा वो उनके कामकाज को देख सकेंगे।

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से विधायकों की लोगों के प्रति वचनबद्धता बढ़ेगी और उनकी तथा सरकार की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता आएगी। उन्होंने विस अध्यक्ष से आग्रह किया कि बजट सत्र की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाए, जिससे लोग इस बात से अवगत हो सकें कि सरकार उनके मुद्दों के प्रति गंभीर भी है या नहीं। यदि स्पीकर इस बारे में कोई फैसला नहीं लेते तो वह एक बार फिर न्यायालय में गुहार लगाएंगे ।

इस मौके विधायक कुलतार सिंह संधवां, अमरजीत सिंह सन्दोआ, कुलवंत सिंह पंडौरी, मीत हेयर और प्रवक्ता नील गर्ग मौजूद थे।

शर्मा कुलदीप

वार्ता

image