Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल ने महंगाई भत्ते की सिर्फ एक किश्त जारी करने को लेकर सरकार की आलोचना की

चंडीगढ़, 08 फरवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते की एक केवल किश्त को मंजूरी देने को कर्मचारियों को मूर्ख बनाने की कोशिश करार देते हुए कहा कि 4000 करोड़ रुपये की चार किश्तें बकाया हैं और सरकार जानबूझकर वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करने में देरी कर रही है।
यहां जारी बयान में उन्होंने अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करने से मना करने पर भी उन्होंने सरकार की आलोचना की। मंत्रिमंडल के किश्त मंजूर करने के फैसले पर श्री बादल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह कर्मचारियों को मूर्ख बनाने की कोशिश है। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले सरकार इसी तरह कर्ज माफी के मामले में किसानों को और ‘घर घर नौकरी‘ के मामले में युवाओं को छल चुकी है।
श्री बादल ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों ने इसी वजह से पिछले साल दिवाली का त्यौहार ‘काली दिवाली‘ के रूप में मनाया था क्योंकि सरकार सातवें वेतन आयोग के अनुसार मूल वेतन के नौ फीसदी महंगाइई भत्ते की चारों किश्तें जारी करने में विफल रही। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में यह रकम जमा होकर 4000 करोड़ हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा 27000 अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करने की मांग चल रही है जिनकी शिनाख्त पिछली सरकार कर चुकी थी और विधेयक भी पारित कर चुकी थी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार इसे अमल में लाने से इंकार कर रही है।
महेश विजय
वार्ता
image