Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा का बजट सबका साथ-सबका विकास नीति को साकार करेगा: अभिमन्यु

गुरूग्राम, 08 फरवरी(वार्ता) हरियाणा के वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है राज्य विधानसभा के आगामी सत्र में पेश किया जाने वाला वर्ष 2019-20 का बजट सभी राज्यवासियों को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है और यह राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की ‘सबका साथ-सबका विकास’की नीति को साकार करेगा।
कैप्टन अभिमन्यु ने आज गुरुग्राम के झाड़सा गांव स्थित दीनबंधु सर छोटूराम भवन में बसंत पंचमी एवं छोटूराम जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। राज्य में हाल की भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि गत चार साल में राज्य सरकार ने किसान को कभी भी तकलीफ में अकेला नहीं छोड़ा। सरकार हमेशा किसान के साथ खड़ी रही है और उन्हें पिछली सरकारों की तुलना में प्राकृतिक आपदा से खराब हुई फसलों के लिये 10 गुणा ज्यादा मुआवजा दिया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को बारिश और ओलावृष्टि से हुये नुकसान की रिपोर्ट सरकार को देने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने रिपोर्ट आने के बाद प्रभावित क्षेत्रों की गिरदावरी कराई जाएगी ताकि प्रभावित किसानों को राहत प्रदान की जा सके।
इससे पूर्व उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि दीनबंधु सर छोटूराम किसी एक बिरादरी के नहीं बल्कि सर्व समाज के नेता बनकर उभरे। उनकी जाट सभा में हर वह व्यक्ति शामिल था जिसने कभी हल चलाया हो या खेत में काम किया हो। यहां तक कि वैश्य समाज के लोग भी उनकी जाट सभा के सदस्य थे। उन्होंने बताया कि एक किसान के घर पैदा होकर सर छोटूराम ने उच्च शिक्षा हासिल की और उसके बल पर महान बने। वे पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने महात्मा गांधी को पत्र लिखकर कहा था कि देश का विभाजन न होने दें। उन्होंने कहा कि सर छोटूराम किसान और कमेरे वर्ग के मसीहा थे।
रमेश1943वार्ता
image