Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फगवाडा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

फगवाडा , 09 फरवरी (वार्ता) पंजाब मेंं कपूरथला जिले के फगवाडा शहर में कल रात दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद आज रोजमर्रा की तरह बाजार तो खुले लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है ।
उपायुक्त मोहम्मद तैयब तथा पुलिस के वरिष्ठ जिला अधीक्षक सतिंदर सिंह आज तड़के यहां पहुंच गये तथा यहीं डेरा डाले हुये हैं ।पुलिस अधीक्षक मंदीप सिंह ,सहायक पुलिस अधीक्षक संदीप मलिक ,डीएसपी मनप्रीत ढिल्लों तथा गुरभाग सिंह हालात पर पैनी नजर रखे हुये है और शहर की स्थिति का जायजा ले रहे हैं ।
सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं जिनमें साढे तीन सौ से अधिक कांस्टेबल ,छह इंस्पेक्टर हैं ।सुरक्षा बल कपूरथला ,होशियारपुर ,जालंधर और नवांशहर से बुलाये गये हैं जिन्हें शहर के संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है ।
एसएसपी सतिंदर सिंह ने आज यहां यूनीवार्ता को बताया कि बाल्मिकी युवक नितिन कुमार की शिकायत पर पुलिस ने भादसं की कई धाराओं के तहत दूसरे समुदाय के करीब दर्जन भर युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिनमें राहुल करवाल तथा अक्षय करवाल शामिल हैं ।इन पर हत्या का प्रयास तथा मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त करने का आरोप है ।
श्री सिंह ने कहा कि दूसरी ओर कांस्टेबल सनी खान की शिकायत पर बाल्मिकी समुदाय के लगभग 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है ।इस समुदाय के युवकों ने भीड़ के साथ मिलकर डीएसपी गुरभाग सिंह की सरकारी गाड़ी तथा दिल्ली जाने वाली पंजाब रोडवेज की बस को नुकसान पहुंचाने ,कुछ पुलिस कर्मियों की वर्दी फाड़ने ,सिटी पुलिस के साइन बोर्ड तोड़ने ,फगवाडा -बंगा मार्ग पर थाने के सामने धरना लगाने का आरोप है ।
ज्ञातव्य है कि शहर की बाबा गढिया कालोनी में कल देर शाम बाल्मिकी समुदाय के युवकों तथा शिवसेना के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई जिसमें कई लोग घायल हो गये ।अभी स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है ।
सं शर्मा कुलदीप
वार्ता
image