Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वाइन फ्लू से युुुवक की मौत, परिजनों ने लगाया उपचार में लापरवाही का आरोप

सिरसा, 10 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के सिरसा के एक युवक की स्वाईन फ्लू से मौत होने की खबर है जबकि परिजनों ने नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
मल्लेवाला के गुरतेज सिंह ने बताया कि उसका लछमन सिंह बेटा स्वाइन फ्लू से पीड़ित हो गया था। इसका पता लगने के बाद मरीज को शहर के नागरिक अस्पताल में बीती 5 फरवरी को भर्ती करवाया गया।
श्री सिंह ने आरोप लगाया कि नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों ने उसके बेटे का उपचार में लापरवाही बरतते हुए उसे अग्रोहा रेफर कर दिया पर कोई एंबुलेंस नहीं मुहैया करवाई गई। उसके बाद उसकी हालत बद से बदतर हो गई थी और कोई भी प्राइवेट अस्पताल उसे भर्ती करने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसके बाद मरीज को हिसार के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां कुछ दिनों तक चले उपचार के बाद बीती रात उसकी मौत हो गई।
श्री सिंह ने आरोप लगाया कि उपचार में प्रयोग होने वाली किट के लिए भी नागरिक अस्पताल ने कई चक्कर कटवाए, जिसके चलते उपचार में देरी हुई और उनके बेटे की मौत हो गई। श्री सिंह ने नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है और शीघ्र ही इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उपायुक्त डॉ. प्रभजोत सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. अरूण नेहरा सहित संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को शिकायत भेजकर नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे।
सं महेश विजय
वार्ता
image