Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पटियाला में शिक्षकों पर लाठीचार्ज, विपक्ष ने की निंदा, मुख्यमंत्री ने कहा मांगों का ढूंढा जायेगा हल

पटियाला/चंडीगढ़, 10 फरवरी (वार्ता) पंजाब सरकार की शिक्षकों को नियमित करने की नीति की विसंगतियों के खिलाफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास का घेराव करने जा रहे शिक्षकों पर आज पुलिस ने लाठीचार्ज किया व पानी की बौछारें छोड़ीं, जिसकी विपक्ष ने जहां कड़ी निंदा की वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार शिक्षकों की मांगाें का हल ढूंढने के लिए कटिबद्ध है व उन्हें सब्र करना चाहिए तथा आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने से बचना चाहिए।
देर शाम जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक व कर्मचारियों को समझना चाहिए कि राज्य अभूतपूर्व वित्तीय संकट का सामना कर रहा है इसके बावजूद सरकार कर्मचारियों के सभी लंबित मुद्दों का समाधान करने का हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आंदोलन से कोई समाधान नहीं निकलेगा और सरकार जल्द वार्ता करेगी।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा की अध्यक्षता में गठित उप समिति उनकी मांगों का हल ढूंढने की दिशा में कार्य कर रही है। कैप्टन ने कहा कि वह भी जल्द ही विभिन्न कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से मिलेंगे।
उन्होंने कहा कि वित्तीय संकट के बावजूद हाल में उनकी सरकार ने छह फीसदी डीए को मंजूरी दी जिससे 720 करोड़ रुपये खर्च होंगे और सवा तीन लाख कर्मचारियों तथा तीन लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा।
(संपादक शेष कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ लें)
महेश विजय
वार्ता
image