Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


-------------

श्री बदनोर ने बताया कि राज्य में 51339 करोड के निवेश की संभावना है ।सरकार ने मिशन तंदरूस्त के तहत पिछले साल दिसंबर तक 63 लाख पौधे लगाये ।उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) तक गलियारा बनाने के लिये उनकी सरकार के प्रयत्न तथा सभी पंजाबियों की प्रार्थना काम आयी । इस गलियारे को 12 नवंबर 2019 को महागुरूपर्व तक शुरू करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी ।
उन्होंने कहा कि डेरा बाबा नानक गलियारे के साथ लगते इलाकों के योजनाबद्ध विकास के लिये डेरा बाबा नानक विकास प्राधिकरण का गठन किया है ।यह वर्ष ऐतिहासिक वर्ष होने के कारण 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग की शताब्दी है जिसमें अंग्रेजी हुकूमत ने हजारों निर्दोषों को भून दिया था ।अमृतसर में शहीद सम्मान रैली निकालने की योजना बनायी है ।उनकी सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की डेढ़ सौवीं वर्षगांठ मना रही है । राज्य के विश्विद्यालयों ,कालेजों और स्कूलों में सांस्कृतिक आयोजन किये जायेंगे ।
सामाजिक सुरक्षा पेंशन के बारे में राज्यपाल ने कहा कि उनकी सरकार बुजुर्गाें , विधवाओं ,दिव्यांग और आश्रित बच्चों को सामाजिक सुरक्षा ,पेंशन और अन्य लाभ मुहैया कराने के लिये पंजाब सामाजिक सुरक्षा फंड स्थापित किया है ।उन्नीस लाख लाभपात्रों को 750 रूपये की दर से पेंशन दी जाती है ।
शर्मा विजय
जारीवार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image