Friday, Mar 29 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुष्कर्म के मामलों की सुनवाई त्वरित अदालतों में हो :अमरिंदर

दुष्कर्म के मामलों की सुनवाई त्वरित अदालतों में हो :अमरिंदर

चंडीगढ़ ,13फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लुधियाना सामूहिक बलात्कार मामले को गंभीरता से लेते हुये कहा है कि वह पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से आग्रह करेेंगे कि दुष्कर्म के मामलों की सुनवाई त्वरित अदालतों में की जाये ताकि पीड़िता को जल्द न्याय मिल सके ।

कैप्टन सिंह आज विधानसभा में लोक इंसाफ पार्टी के सदस्य सिमरजीत सिंह बैंस तथा आम आदमी पार्टी के कुलतार सिंह संधवा की ओर से लुधियाना गैंगरेप केस के मुद्दे पर उठाये गये सवाल का जवाब दे रहे थे ।

सदन के नेता ने सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि वह मुख्य न्यायाधीश से आग्रह करेंगे कि दुष्कर्म के केसों की सुनवाई रोजाना फास्ट ट्रैक अदालतों में की जाये तथा पीड़िता काे जल्द न्याय मिले और दोषियों को कड़ी सजा मिल सके ।

उन्होंने सदन को जानकारी दी कि गैंगरेप मामले में संलिप्त छह व्यक्तियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अन्य भी जल्द पकड़े जायेंगे ।

कानून व्यवस्था के बारे में कैप्टन सिंह ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है ।पूरी तरह अमन शांति है ।उन्होंने विपक्ष को चुनौती दी कि वो इस मुद्दे पर बहस कर सकते हैं ।उनके सत्ता संभालने के बाद से अब तक कानून व्यवस्था की कोई बड़ी समस्या नहीं घटी है ।

उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में राज्य में शांति एवं व्यवस्था को हर हाल में कायम रखा है ।पुलिस ने ए श्रेणी के 1332 गैंगस्टरों तथा बड़े गिरोहों के अपराधियों को गिरफ्तार कर उनका सफाया किया गया है ।इन गैंगस्टरों को पिछली सरकार के समय संरक्षण दिया गया था ।उनकी सरकार ने लोगों में विश्वास बहाली का अहम काम किया है 1

शर्मा कुलदीप 1510

वार्ता

image