Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों ने सामूहिक मुंडन कराकर जताया किसान विरोध नीतियों पर रोष

हिसार, 14 फरवरी (वार्ता) स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, किसानों को कर्ज मुक्त करने समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों ने आज सामूहिक रूप से मुंडन कराकर सरकार के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया।
विभिन्न मांगों को लेकर नई कोर्ट, हांसी के सामने किसानों का धरना आज लगातार 23वें दिन भी जारी रहा। वहीं किसान नेता सुरेश कौथ ने अपना आमरण अनशन 11वें दिन भी जारी रखा। धरने के दौरान सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरोध में नाराज होकर कपूर सिंह खोखा, रमेश खरड़, दलीप ढंढेरी, गुलाब खरकड़ी सहित अन्य किसानों ने सामूहिक तौर पर मुंडन कराते हुए विरोध जाहिर किया। धरने को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि सरकार एक तरफ तो किसान हितैषी होने का दिखावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ अपनी जायज मांगों को लेकर किसान पिछले 23 दिनों से धरना देकर अपना विरोध जता रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक किसी भी तरह की पहल नहीं की है।
उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कभी किसानों की पेंशन शुरू करने तो कभी प्रति एकड़ मुआवजा देने की बात कर किसानों को गुमराह कर रही है।
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता विकास सीसर ने बताया कि धरने पर आमरण अनशन कर रहे किसान नेता सुरेश कौथ की हालत लगातार खराब होती जा रही है और अनशनकारी का वजन 15 किलोग्राम तक कम हो गया है।
सं महेश विजय
वार्ता
image