Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हेरोइन सहित दो तस्कर गिरफ्तार

जालंधर, 14 फरवरी (वार्ता) पंजाब में जालंधर पुलिस आयुक्तालय ने गुरुवार को एक अंतर्राज्यीय नशा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया। जिसमें एक आईटीआई छात्र सहित दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 1500 ग्राम हेरोइन बरामद भी बरामद की है।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपियों की पहचान कपूरथला के लाटियन गांव के सुबेग सिंह उर्फ ​​बब्बा (35) और मोगा के डोलेवाला गांव के जतिंदर सिंह (20) उर्फ ​​गोबिंदा के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि जंडियाला पुलिस थाना प्रभारी रेशम सिंह ने आरोपी व्यक्तियों के बारे में एक गुप्त सूचना के आधार पर अड्डा प्रतापपुरा में नाकाबंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया तथा उनके कब्जे से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद की।
श्री भुल्लर ने बताया कि अभियुक्तों ने आसानी से पैसा कमाने के लिए मादक पदार्थ की तस्करी शुरू कर दी थी और पहले से ही कपूरथला में दो नशे के मामले चल रहे थे। उन्होंने बताया कि सुबेग इस हेरोइन को दिल्ली के द्वारका से सात लाख रुपये प्रति किलो में खरीद कर लाया था और यहां आसपास के गांवों में इस हेरोइन को 1200-1300 रुपये प्रति ग्राम में बेचता है।
पुलिस पूछताछ में सुबेग ने बताया कि उसने व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से दिल्ली स्थित आपूर्तिकर्ता के साथ बातचीत की और यह भी खुलासा किया कि वह जतिंदर सुबेग की पत्नी का भाई है।
पुलिस आयुक्त ने दोनों आरोपियों पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 61 और 85 के तहत मामला दर्ज किया गया है और दिल्ली में नशे का कारोबार करने वालों के संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image