Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गैगरेप केस: छह आरोपी रिमांड पर

लुधियाना ,14 फरवरी (वार्ता) पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा है कि लुधियाना जिले के ईसेवाल गाँव के समीप हुए सामूहिक बलात्कार मामले में पुलिस ने छह अारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।
उन्होंने आज यहां कृषि विश्वविद्यालय में पत्रकारों से कहा कि इन दोषियों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले की जांच आई.जी. स्तर की महिला अधिकारी की निगरानी में डी.एस.पी. स्तर की महिला अधिकारी कर रही है तथा जांच 60 दिनों में मुकम्मल की जायेगी।
श्री गुप्ता ने बताया कि गत नौ फरवरी की रात को लड़की तथा उसके मित्र को तीन मोटरसाईकल सवारों ने रास्ते में जबरन घेर कर लडक़ी के साथ सामूहिक बलात्कार किया और पीडि़ता को छोडऩे के लिए उसके दोस्त जसप्रीत सिंह से एक लाख रुपए की फिरौती की माँग की थी। दोषी 10 फरवरी की सुबह दो बजे पीडि़त लडक़ा- लडक़ी को घटनास्थल पर ही छोड़ कर भाग गए थे ।
उन्होंने कहा कि पीड़िता तथा उसके दोस्त ने पुलिस स्टेशन दाखा में पहुँच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई जिसके बाद पीडि़ता का सिविल अस्पताल में मैडीकल कराया गया । दोषियों की तलाश में डी.आई.जी. लुधियाना रेंज स. रणधीर सिंह खटड़ा की अगुवाई में विभिन्न टीमों ने छह दोषियों को काबू कर लिया गया है। इन दोषियों में सादिक अली , जगरूप सिंह , सुरमू , अजय , सैफ अली तथा एक नाबालिग है ।
डीजीपी ने कहा कि इस मामले की जांच आई. जी. रोपड़ नीरजा की निगरानी में दाखा की डी.एस.पी.हरकंवल कौर कर रही हैं । मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस मामले की जांच जल्द पूरा करने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने को कहा है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में कोताही बरतने वाले पुलिस कर्मचारियों को मुअत्तल कर दिया गया है । पंजाब पुलिस की 181 हैल्पलाईन को फिर शुरू किया जायेगा।
श्री गुप्ता ने स्पष्ट किया कि महिलाओं के प्रति अपराधों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। दोषियों का पुलिस रिमांड लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। यदि इस मामले में और दोषी भी सामने आऐंगे तो वह भी क्षमा नहीं किए जाएंगे।
इस अवसर पर डी.आई. जी. लुधियाना रेंज रणधीर सिंह खटड़ा, पुलिस कमिशनर लुधियाना डॉ. सुखचैन सिंह गिल, जि़ला पुलिस प्रमुख लुधियाना (ग्रामीण) स. वरिन्दर सिंह बराड़, जि़ला पुलिस प्रमुख खन्ना ध्रुव दहिआ और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे ।
शर्मा विजय
वार्ता
image