Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पाकिस्तान के नापाक इरादों को नहीं होने देंगे कामयाब: डॉ. तंवर

पाकिस्तान के नापाक इरादों को नहीं होने देंगे कामयाब: डॉ. तंवर

चंडीगढ़, 15 फरवरी(वार्ता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गत वीरवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की भर्त्सना करते हुये कहा है कि पाकिस्तान ऐसे कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले करा कर देश की शांति और अमनचैन भंग करना चाहता है लेकिन उसके इन नापाक इरादों को कामयाब नहीं होने दिया जायेगा।

डॉ. तंवर के नेतृत्व में पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज यहां सैक्टर 17 में कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया। डॉ. तंवर ने इस अवसर पर कहा कि श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी सहित सारा विपक्ष आतंकवाद से निपटने और इसे देश के उखाड़ फैंकने के लिए सरकार के साथ एकजुट खड़ा हैं। उन्होंने कहा कि गत 20 वर्षों में यह सबसे बड़ा आतंकवादी हमला है और इसकी जितनी भी निंदा की जाये कम है। उन्होंने कहा कि कई आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई का पूरा संरक्षण प्राप्त है और ये ऐसी बुरी ताकतें हैं जो न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में ऐसे कायराना हमलों को अंजाम देती आई हैं।



उन्होंने इस हमले में शहीद हुए 42 जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और घायल लगभग 50 जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र सबसे पहले है और देश की एकता एवं अखंडता पार्टी के लिये सर्वोपरि है। आतंकवाद के खिलाफ देश हमेशा एकजुट था और रहेगा। देश की रक्षाए एकता एवं अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठनों का पूर्णतया सफाया करने की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी केंद्र की भाजपा सरकार के साथ है। पाकिस्तान की शह पर गत लगभग पांच सालों में हमारे जवानों और आम नागरिकों पर असंख्य आतंकवादी हमले हुए हैं जिसमें हमारे लगभग 500 जवान शहीद हो चुके हैं और 300 आम नागरिकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। उन्होंनें केंद्र सरकार से मांग की है कि ऐसे कायराना आतंकवादी हमलों को रोकने के पुख्ता इंतजाम किए जायें और पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाये। इस अवसर पर सभी कांग्रेसजनों ने शहीद जवानों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा । इन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति भी अपनी हार्दिक समवेदना व्यक्त की।

डॉ. तंवर यहां आने से पूर्व पुलवामा में शहीद हुए श्री बलजीत सिंह लाठर के करनाल जिले के डिंगर माजरा गांव में उनके घर भी गये और पीड़ित परिवार के साथ अपनी सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को अपने इस सपूत पर हमेशा गर्व रहेगा।

image