Friday, Mar 29 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब कांग्रेस महासचिव ने की सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त और राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

पंजाब कांग्रेस महासचिव ने की सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त और राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

चंडीगढ़, 16 फरवरी(वार्ता) पंजाब प्रदेश कांग्रेस महासचिव पवन दीवान ने राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने तथा उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है।

श्री दीवान ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर श्री सिद्धू के दिये गये बयानों से लगता है कि वह पाकिस्तान के प्रवक्ता बनने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब समूचा विश्व यह जानता है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है जिसमें सीआरपीएफ के 40 बहादुर जवानों की मौत हो गई लेकिन श्री सिद्धू पाकिस्तान का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धू अपने बयानों से देश के प्रति नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रति अपनी वफादारी साबित कर रहे हैं। ऐसा करके श्री सिद्धू न केवल देश के साथ कथित तौर पर धोखा किया है बल्कि जनता की भावनाओं को भी आहत किया है।

उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी श्री सिद्धू को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की और उनका बोरिया बिस्तरा पैक कर पुन: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में भेजने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा “ऐसे दगाबाजों का ऐसी पार्टी में कोई स्थान नहीं होना चाहिये जिसका इतिहास देश की एकता एवं अखंडता के लिये महात्मा गांधी से लेकर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और बेअंत सिंह जैसे नेताओं के बलिदानों से भरा हुआ है“।

श्री दीवान ने कहा कि श्री सिद्धू की अनर्गल बयानबाजी लोगों को कांग्रेस से विरूद्ध और विमुख करने वाली है तथा ऐसे नेता को बाहर करने के साथ ही पार्टी को उनके बयानों से खुद को अलग कर लेना चाहिये। उन्होंने श्री सिद्धू को पाकिस्तान के साथ शांतिवार्ता करने का प्रवचन करने के वजाय अपनी जैड प्लस सुरक्षा और बुलेटफ्रूफ वाहन छोड़ कर देश की सीमाओं पर जाकर लड़ना चाहिये जहां देश की सुरक्षा के लिये जवान अपना लहु बहा रहे हैं। उन्होंने कहा ‘हम गोली का जबाव गोली से चाहते हैं सिद्धू जैसे नेताओं के लिये बुलैटफ्रूफ वाहन नहीं जो सत्ता का भी मजा लूट रहे हैं लेकिन भाषा पाकिस्तान की बोल रहे हैं‘।

रमेश1528वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 1:20 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image