Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दिल्ली-लाहौर बस सेवा को रोकने के लिए राजमार्ग पर उतरे सैकड़ों ग्रामीण

सोनीपत 17 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिले में राई के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-एक पर पुलवामा हमले के विरोध में रविवार काे दिल्ली से लाहौर जाने वाली ‘सदा-ए-सरहद’ बस को रोकने और उसमें से पाकिस्तान का झंडा उतारने के लिए ग्रामीण सड़क पर उतर आए। ग्रामीणों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की।
भारतीय किसान संघ ने रविवार को राई क्षेत्र स्थित बढ़खालसा मैमोरियल में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में किसान संघ के कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न गांवों से ग्रामीण, युवा, नेताओं ने भाग लिया। सबसे पहले मौन धारण कर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि लाहौर जाने वाली बस से पाकिस्तान का झंडा उतारकर जलाया जाएगा। वंदे मातरम के जयघोष के साथ सैकड़ों किसान एवं ग्रामीण पानीपत-दिल्ली मार्ग पर पहुंच कर पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगे।
किसान संघ के प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र बढ़खालसा ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी सबंध तोड़ दिए जाए, ताकि उनको करार जवाब मिल सकें। इसके साथ ही सरकार सदा ए सरहद बस को तुरंत रद्द करे और बस से पाकिस्तान का झंडा उतारा जाए। उन्होंने कहा कश्मीर में छिपे हुए आतंकवादियों का सफाया किया जाए और जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाए। करीब आधा घंटे तक ग्रामीणों ने बस का इंतजार किया, लेकिन बस के नहीं आने पर निर्णय लिया गया कि मंगलवार को दोबारा बड़ी तादाद में ग्रामीण यहां एकत्रित होंगे।
इस दौरान चांद सिंह मान, मोहनलाल बड़ौली, दर्शन त्यागी, ताहर सिंह, मनोज त्यागी, आजाद, सतीश तुषीर, कुलदीप नांगल आदि मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image