Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कबड्डी : इंडियन रेलवे के सिर सजा एक करोड़ का ताज

हिसार, 24 फरवरी (वार्ता) पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी टूर्नामेंट के एक करोड़ रुपये का ताज इंडियन रेलवे के सिर सजा। इंडियन रेलवे की टीम ने रोमांचक मुकाबले में सर्विसिज की टीम को शिकस्त देते हुए फाइनल मुकाबला जीता।
दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ जिसमें इंडियन रेलवे ने 41 अंक प्राप्त किए जबकि सर्विसिज की टीम को 37 अंक प्राप्त हुए। मैच के मध्यांतर तक इंडियन रेलवे ने 25 जबकि सर्विसिज की टीम ने 19 अंक प्राप्त किए थे। फाइनल मैच के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार थे।
श्री पंवार ने विजेता टीमों को बधाई दी। उन्होंने अपना संबोधन पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुरू किया। उन्होंने कहा कि परंपरागत खेलों, विशेषकर कबड्डी को बढ़ावा देने के लिए यह सबसे बड़ा मंच है जहां विजेता टीम को एक करोड़ रुपये जबकि द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाली टीमों को भी क्रमश: 50, 25 व 11 लाख रुपये की भारी-भरकम राशि प्रदान की जाती है। इससे इन खेलों में रुचि लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने बताया कि कबड्डी की ही तरह सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये इनाम की कुश्ती प्रतियोगिता भी 2016 से आयोजित करवाई जा रही है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image