Friday, Apr 26 2024 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रंधावा करेंगे वेरका पाउडर प्लांट का उद्घाटन

रंधावा करेंगे वेरका पाउडर प्लांट का उद्घाटन

जालंधर 25 फरवरी (वार्ता) पंजाब के सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा मंगलवार को जालंधर वेरका दुग्ध सयंत्र के पाउडर सयंत्र का उदघाटन करेंगे तथा दो लाख लीटर प्रति दिन की क्षमता वाले आटोमेटिड फरमैंटिड डेयरी प्लांट की आधारशिला भी रखेंगे।

उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने बताया कि किसानों को डेयरी क्षेत्र के प्रति उत्साहित कर उन्हे गेहूँ और धान की फ़सल के पारम्परिक चक्र से बाहर निकालने के लिए श्री रंधावा 26 फरवरी को 25 मीट्रिक टन क्षमता वाले मिल्क पाउडर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसके अतिरिक्त वह दो लाख लीटर प्रति दिन की क्षमता वाले आटोमेटिड फरमैटिड डेरी पलांट का भी नींव पत्थर रखेंगे। अट्ठासी करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह प्लांट 31 दिसंबर 2021 तक बन कर तैयार हो जाएगा। इस इकाई में डेढ़ लाख लीटर लस्सी, 50 मीट्रिक टन दही और दस मीट्रिक टन पनीर प्रतिदिन तैयार किया जाएगा।

श्री शर्मा ने कहा कि 24 करोड़ रूपये की लागत से स्थापित किए गए पाउडर पलांट में स्किमड दूध पाउडर, होल मिल्क पाउडर और करीम तैयार किये जाएंगे। उन्होने कहा कि यह प्लांट किसानों को लाभ के साथ साथ लगभग एक सौ प्रकार के रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री वेरका प्लांट जालंधर के साथ जुड़े दूध उत्पादकों को साल 2016-17 और 18 के लिए तीन करोड़ 18 लाख रुपये का बोनस और लाभांश का भी वितरण करेंगे।

ठाकुर.संजय

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image