Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के विकास के लिए केंद्र सरकार ने दी बड़ी परियोजना: छीना

अमृतसर 25 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना ने सोमवार को कहा कि पंजाब के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार की ओर से कई बड़ी परियोजनाएं दी गई हैं।
श्री छीना ने विकास कार्यों की प्रशंसा की और फगवाड़ा एवं श्री आनंदपुर साहिब-श्री नैना देवी रोड के 746 करोड़ रुपये की लागत वाले सड़क परियोजना की नींव रखने पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी काे धन्यवाद दिया।
यहां जारी एक वक्तव्य में श्री छीना ने कहा कि यह परियोजनाएं प्रदेश में पर्यटन को बढ़ाने, यात्रा का समय कम करने, सुरक्षित सफर एवं आर्थिक गतिविधियों तथा रोजगार के लाभ प्रदान करेंगे।
श्री छीना ने कहा कि केंद्र की इन परियोजनाओं में 165 करोड़ रुपये की लागत से फगवाड़ा शहर में 2.555 किलोमीटर लंबे एलिवेटिड मार्ग निर्माण करना और 67.74 किलोमीटर लंबे बंगा-गढ़शंकर का उन्नयन करना और 581 करोड़ रुपये की लागत से श्री आनंदपुर साहिब-श्री नैना देवी सड़क मार्ग का सफर यात्रियों के लिए आसान बनाना होगा।
भाजपा वरिष्ठ नेता ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार विकास कार्य करवाने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि अब तक जितनी भी बड़ी-बड़ी परियोजनाएं राज्य में लोकार्पित हुए है वह सारे भाजपा की केंद्र सरकार की ही देन है। उन्होंने कैप्टन सरकार को सारे विकास कामों को रोकने एवं राज्य की पिछली अकाली-भाजपा सरकार की ओर से शुरू किए गए कार्यों को खत्म करने के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने श्री गडकरी एवं केंद्र सरकार से प्रदेश में राष्ट्रीय मार्गों के विस्तार एवं विकास के लिए सीमावर्ती इलाकों में सड़कों के विकास और संपर्क को बेहतर बनाने में सहायता के लिए अपील की।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image