Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस में नौ सीटों पर बनी सहमती

जालंधर, 26 फरवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब एकता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, लोक इन्साफ पार्टी और सांसद डा. धर्मवीर गांधी के नेतृत्व वाले पंजाब मंच के बीच आगामी लोक सभा मतदान पंजाब डेमोक्रेटिक अलांइंस (पीडीए) के बैनर तले लडने का फ़ैसला किया है।
पंजाब एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने मंगलवार को बताया कि गठजोड़ दलों में पंजाब की नौ लोकसभा सीटों के लिए सहमति बन गयी है। इनमें बहुजन समाज पार्टी आनन्दपुर साहब, जालंधर और होशियारपुर, पंजाब एकता पार्टी बठिंडा और फरीदकोट, लोक इन्साफ पार्टी लुधियाना, अमृतसर और फतेहगड़ साहब और पंजाब मंच पटियाला की एक सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि चार सीटें अभी तक खाली रखीं गयी हैं ताकि गठजोड़ में शामिल होने वाले नये दलों को दी जा सकें।
श्री खैहरा ने कहा कि पंजाब को अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस के चुंगल से छुड़ाने के लिए अलायंस का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मकसद से अगर कोई भी पार्टी उनके साथ शामिल होना चाहती है तो उसका स्वागत किया जाएगा। कांग्रेस, अकाली दल, भाजपा जैसी भ्रष्ट पार्टियाँ से समानांतर दूरी बना कर रखने वाली सभी समान विचारधारा वाली पार्टियों और ताकतों को पी.डी.ए न्योता देता है कि हमारे के साथ हाथ मिलाए ताकि पंजाब को भ्रष्ट और तानाशाह ताकतों से आज़ाद करवाया जा सके।
केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी 25 फरवरी को फगवाड़ा में पानी संबंधी दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री खैहरा ने कहा कि पानी की बंटवारे के मामले में कैप्टन सरकार को केंद्र से स्पष्टीकरण मांगना चाहिए। भारत द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीरी क्षेत्र में की गई कार्रवाई का समर्थन करते हुए उन्होने कहा कि युद्ध होने की सूरत में किसी का भी फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई का श्री करतारपुर साहिब गलियारा परियोजना पर कोई भी फर्क नहीं पड़ेगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image