Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


घर-घर योजना के तहत पाैने छह लाख युवकों को दिया रोजगार:कैप्टन

घर-घर योजना के तहत पाैने छह लाख युवकों को दिया रोजगार:कैप्टन

जालंधर, 28 फरवरी (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरुवार को कहा कि सरकार की घर-घर रोजगार योजना के तहत राज्य के पांच लाख 76 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया है।

कैप्टन ने गुरुवार को डी ए वी विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए बताया कि गत विधानसभा चुनाव के समय उन्होंने घर-घर रोजगार देने का वायदा किया था जिसे पूरा करते हुए सरकार ने युवाओं को सरकारी और निजी क्षेत्र में पांच लाख 76 हजार रोजगार के अवसर उपलव्ध करवाए हैं। उन्होंने बताया कि आज चौथे रोजगार मेले का समापन हुआ जिसमें 40 हजार युवाओं को रोजगार के लिए चुना गया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने के पश्चात मोहाली में दाे सौ फीसदी और मंडी गोबिंदगड़ में सौ फीसदी इंडस्ट्रियल ग्रोथ हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और भी ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलव्ध करवाए जाएंगे। इस अवसर पर उन्होने सर्वाधिक रोजगार के अवसर पैदा करवाने के लिए पटियाला, लुधियाना और संगरूर के रोजगार अधिकारियों को भी सम्मानित किया।

जालंधर में एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बूटा मंडी में डॉ बी. आर. अंबेडकर महिला डिग्री कॉलेज की आधारशिला रखी। इस कॉलेज के निर्माण पर 13 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इस अवसर पर उनके साथ पंजाब के तकनीकी शैक्षिक और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, विधायक सुरिन्द्र चौधरी तथा अन्य उपस्थित थे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image