Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो की हांसी रैली होगी ऐतिहासिक : चौटाला

इनेलो की हांसी रैली होगी ऐतिहासिक : चौटाला

सिरसा,28 फरवरी (वार्ता)इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अभय सिंह चौटाला ने दावा किया है कि हांसी में एक मार्च को पार्टी की होने वाली राज्य स्तरीय रैली अभूतपूर्व, ऐतिहासिक एवं विशाल होगी ।

प्रतिपक्ष के नेता ने आज यहाँ अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और लाखों की संख्या में लोग इस रैली में जुटेंगे। इस रैली की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लिया जा सकता है कि अकेले सिरसा जिला से बीस हजार से अधिक लोग इस रैली में शिरकत करेंगे। प्रदेश भर की जनता इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला से अथाह प्यार, प्रेम और श्रद्धा रखती है।

श्री चौटाला ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा नेताओं ने किसानों की खुशहाली के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का वायदा किया था लेकिन अब तक वह रिपोर्ट लागू नहीं की गई है और किसानों को कमजोर किया जा रहा है। किसानों के साथ भेदभाव किया जा रहा है और उन पर सीलिंग लगाई जा रही है।

इनेलो नेता ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में तेलंगाना राज्य की तर्ज पर 10 हजार रुपए प्रतिवर्ष किसानों को देने की मांग उठाई थी लेकिन सरकार ने इसे अनदेखा कर दिया । किसानों को कभी नमी के नाम पर तो कभी गुणवत्ता में कमी के नाम पर लूटा गया और उन्हें कमजोर करने की योजनाएं सरकार बनाती रही है। सरकार ने अब तथा पिछले बजट में एसवाईएल नहर के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान रखा था लेकिन न ही अभी तक उस नहर पर एक रुपया खर्च किया गया और न ही उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू किया गया। यहां तक कि दादूपुर नलवी नहर को भी बंद कर दिया गया जिससे आज किसान को खेतों में सिंचाई करना बड़ा मुश्किल हो रहा है और उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती जा रही है।

श्री चौटाला ने कहा कि एक बार फिर प्रदेश की जनता इनेलो की तरफ देख रही है तथा हांसी में इनेलो के नेतृत्व में प्रदेश की जनता एकत्रित होकर भाजपा सरकार के खिलाफ फतवा देगी। आज प्रदेश का हर वर्ग जिसमें कर्मचारी, व्यापारी, किसान, छात्र दुखी हैं तथा इस सरकार से मुक्ति पाने के लिए छटपटा रहा है। जीएसटी के कारण व्यापारियों का व्यापार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है । विधानसभा में गेस्ट टीचर्स को लेकर पेश किया गया बिल भी अधूरा है क्योंकि गेस्ट टीचर ने पक्का होने की मांग की है लेकिन उन्हें केवल 58 वर्ष तक ही नौकरी करने के लिए बिल पास हुआ है।

image