Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पटियाला जेल अधीक्षक निलंबित

चंडीगढ़, 04 मार्च (वार्ता) धार्मिक बेअदबी की घटनाओं के बाद बेहबल कलां पुलिस फायरिंग की घटना में गिरफ्तार निलंबित पुलिस महानिरीक्षक परम राज सिंह उमरांगल को जेल में अवैध तरीके से बैठकें करने देने के मामले में पटियाला केंद्रीय कारागृह के अधीक्षक जसपाल सिंह काे निलंबित करने के आदेश जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने दिये हैं।
आज यहां जारी एक बयान में मंत्री ने कहा कि दो दिन पहले अधीक्षक ने जेल में बंद पुलिस महानिरीक्षक परमराज सिंह को ‘गैरकानूनी‘ तरीके से बैठकें करने दीं जो ड्यूटी में गंभीर कोताही है।
श्री रंधावा ने कहा कि शनिवार की इस घटना की पुलिस महानिरीक्षक (जेल) रूप कुमार से जांच करवाई गई थी जिसमें पाया गया कि अधिकांश बैठकों की रजिस्टर में कोई एंट्री नहीं है जो जेल मैन्युअल का उल्लंघन है तथा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।
मंत्री ने बताया कि निलंबन की अवधि में जसपाल सिंह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जेल (चंडीगढ़) को रिपोर्ट करेंगे। इस दौरान पटियाला जेल के उपाधीक्षक (देखरेख) गुरचरण सिंह अपने वर्तमान कार्य के साथ जेल प्रभारी होंगे।
उमरांगल को अक्तूबर 2015 में फरीदपुर के कोटकपुरा में धार्मिक बेअदबी की घटना व बेहबल कलां में उसका विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के गोली चलाने की घटना की जांच के लिए बने विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 18 फरवरी को गिरफ्तार किया था तथा 27 फरवरी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा था।
महेश विक्रम
वार्ता
image