Friday, Apr 19 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा, हरियाणा विधान सभा चुनाव एक साथ होने सम्भावना : राव इंद्रजीत सिंह

गुरुग्राम, 04 मार्च (वार्ता) केंद्रीय इस्पात मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव के साथ हरियाणा विधानसभा के चुनाव कराने की संभावना है।

श्री सिंह यहां एक ग्रामीण सभा को संबोधित करने के बाद मीडियाकर्मियों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा जल्द ही होने वाली है और उन्हें लगता है कि पार्टी उन्हें टिकट देगी। श्री सिंह ने कहा कि हरियाणा में पहले चरण में चुनाव होने के आसार हैं और इस लिहाज से 20 अप्रैल के आसपास हरियाणा में चुनाव की तारीख आएगी। उन्होंने कहा कि संभावना यह है कि 16 या 17 मई तक देश में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के साथ ही हरियाणा में विधान सभा चुनाव एक साथ होने सम्भावना है।

पंजाब लैंड प्रिजर्वेशन एक्ट (पी एन पी ए) के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अरावली हमारे लिए बड़ी जरूरी है। उन्होंने कहा कि यदि अरावली को इस एक्ट से निकाल दिया जाता है तो जिस प्रकार दिल्ली के आस पास गांवो में कई स्थानों पर कई कई बार रजिस्ट्रियां हो गई और वहां बड़ी-बड़ी इमारतें खड़ी हो गई है तो यहां भी वैसा ही हो जाएगा।

पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की एरियल स्ट्राइक की कार्रवाई के बारे में कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं की तरफ से मरने वालों की संख्या पर उठाए गए सवालों के बारे में पूछे जाने पर श्री सिंह ने कहा कि कभी यह लोग कहते हैं कि वह सरकार के साथ हैं और दूसरी तरफ नुक्ताचीनी करते हैं। उन्होंने कहा कि सारा देश चाहता है कि पाकिस्तान को रोकने के प्रयास किए जाएं और जब सरकार प्रयास करती है तो वे इस प्रयास में छेद करने की कोशिश करते हैं।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image