Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब डेमोेक्रेटिक अलायंस के घटकों की बैठक सात मार्च को सीटों के बंटवारे के लिये बैठक

मोगा ,05 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पंजाब में कांग्रेस ,अकाली दल -भारतीय जनता पार्टी का सफाया करने के लिये बने पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के घटक दलों की सात मार्च को सीटों के बंटवारे को लेकर चंडीगढ़ में बैठक होगी ।
शिरोमणि अकाली दल (टकसाली ) के महासचिव सेवा सिंह सेखवां तथा प्रवक्ता करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने आज यहां बताया कि सींटों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों की बैठक होगी जिसमें वे सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला करेंगे । उन्होंने कहा कि सहयोगी दलों के लिये अब महागठबंधन दूर का सपना नहीं है ।
उन्होंने कहा कि टकसाली आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुके हैं । आम आदमी पार्टी संगरूर ,फरीदकोट ,होशियारपुर ,अमृतसर और आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है ।
श्री सेखवां ने कहा कि सात मार्च को होनी वाली घटक दलों की बैठक में हर मामला हल कर लिया जायेगा । उन्होंने आशा जतायी कि गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस तथा अकाली -भाजपा गठबंधन को मिलकर बाहर करेंगे क्योंकि ये दोनों पार्टियों ने लोगों को खूब लूटा तथा झूठे वादे करके बेवकूफ बनाया । कांग्रेस ने जिस तरह गत विधानसभा चुनाव में वादे करके पूरे नहीं किये वैसा अब चुनावों में नहीं करने देंगे तथा कांग्रेस तथा अकाली भाजपा को इसका लोगों को जवाब देना होगा ।
अकाली दल से निकाले गये सांसद शेर सिंह घुबाया के बारे में पूछने पर श्री सेखवां ने बताया कि अकाली दल (बादल ) बिखर रहा है क्योंकि पार्टी प्रधान सुखबीर बादल की कारगुजारी से तंग तीन लोकसभा सांसद रंजीत सिंह ब्रहमपुरा ,सुखदेव सिंह ढींढसा आैर शेर सिंह घुबाया पार्टी छोड़ चुके हैं । पार्टी के टूटने का श्रेय श्री बादल को जाता है ।
श्री घुबाया कांग्रेस में शामिल हो गये हैं तथा वह राहुल गांधी की सात मार्च को मोगा में होने वाली रैली में शामिल होंगे ।
सं शर्मा विजय
वार्ता
image