Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किन्नौर में बर्फ के नीचे दबे चौथे सैनिक का शव बरामद, दो अभी भी लापता

शिमला/किन्नौर, 09 मार्च(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में गत 20 फरवरी को हिमस्खलन की घटना में बर्फ के नीचे दबे जम्मू कश्मीर रायफल्स के छह जवानों में से चाैथे जवान का शव भी बरामद कर लिया है।
जिला उपायुक्त गोपाल चंद ने बताया कि गत 14 दिन से खोज अभियान में लगे भारत-तिब्बत सीमा बल और प्रदेश पुलिस के लगभग 500 जवानों को नम्बाई डोगरी के निकट शिपकी-ला में कल शाम कांगड़ा जिले के नगरोटा सूरियां निवासी राईफल मैन नितिन राणा का शव बरामद हुआ। शव आज परिजनों को सौंप दिया गया। इस हादसे की चपेट में आए दो अन्य सैनिक नायक विदेश चंद और रायफल मैन अर्जुन कुमार अभी भी लापता हैं। इससे पहले, गत चार मार्च को खोज अभियान दल ने पश्चिम बंगाल के बिंगुड़ी जिला निवासी सैनिक बहादुर छेत्री का शव बरामद किया था।
जिला उपायुक्त ने बताया कि उक्त दो सैनिकों के अलावा खोजी दल राज्य के बिलासपुर जिले के जवान गोविंद बहादुर और राकेश कुमार और सोलन जिले के जवान राजेश ऋषि के शव बरामद कर चुका है। शेष जवानों की भी तलाश जारी है लेकिन ताजा बर्फवारी और बेहद ठंड के कारण राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया बर्फ की मोटी तह में जवानों को खोजने के लिये अल्ट्रासाउंड सेंसिंग उपकरणों और स्निफर डॉग की मदद भी ली जा रही है।
रमेश1946वार्ता
image