Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चूरा पोस्त सहित सात तस्कर गिरफ्तार

जालंधर, 14 मार्च (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग और होशियारपुर पुलिस ने क्विंटल 57 किलोग्राम चूरा पोस्त की खेप बरामद कर सात तस्करों को गिरफ्तार किया है।
काउंटर इंटेलिजेंस के अतिरिक्त महानिरीक्षक श्री एच.पी.एस खख ने गुरुवार को यहां बताया कि पुलिस ने होशियारपुर के चौक नालियान में जांच के दौरान तीन तेल के टेंकरों में छुपा कर लाई लगभग एक क्विंटल चूरा पोस्त के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होने बताया कि आरोपियों की पहचान दुर्गापुरी गांव के कृष्ण कुमार (51), लुधियाना के हैबोवाल के जगदीप सिंह (43), जालंधर के लम्बा पिंड के हरविंदर कुमार (27), करनैल सिंह (47), सरूप सिंह (25) लटियावाला कपूरथला, मालेरकोटला के मोहम्मद असलम (34), कपूरथला में बुट्टा के राजविंदर सिंह (19) के रूप में हुई है।
उन्होंने बताया कि आम चुनावों के मद्देनजर राज्य की सीमा पर गतिविधियों पर सतर्कता बरती जा रही है। इस सिलसिले में विंग ने जम्मू और कश्मीर से पंजाब आने वाले वाहनों की जांच के लिए विशेष टीमों का गठन किया है। उन्होने बताया कि विंग को एक गुप्त सूचना मिली थी कि खसखस ​​की तस्करी के अवैध कारोबार में शामिल कुछ व्यक्ति तीन अलग-अलग वाहनों पर तेल के कंटेनरों में छिपाकर इसकी बड़ी खेप ला रहे हैं।
उन्होंने बताया कि इस सूचना को होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे.एलांचेज़ियन के साथ सूचना साझा की, जिसके बाद मॉडल टाउन थाना के प्रभारी भारत मासिह ने अपनी टीम के साथ जम्मू और कश्मीर मार्ग से आने वाले सभी वाहनों की जाँच करने का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने तीन वाहनों से तेल के कंटेनर में छिपे छह बैग में भरे एक क्विंटल 57 किलोग्राम पोस्त को जब्त किया। उन्होंने बताया कि मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन होशियारपुर में नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 15 के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
श्री खक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।
ठाकुर, संतोष
वार्ता
image