Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में कानून व्यवस्था चौपट : मान

पंजाब में कानून व्यवस्था चौपट : मान

चंडीगढ़, 14 मार्च (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान ने मुख्यमंत्री अमरिन्दर सरकार पर आरोप लगाया है कि पिछली अकाली सरकार को कोसने वाली कांग्रेस के राज में भी कानून व्यवस्था चरमरा गयी है जिसके कारण आम आदमी असुरक्षित महसूस कर रहा है ।

श्री मान ने आज यहां कहा कि राज्य में कानून नाम की कोई चीज नहीं है। आये दिन लूटपाट या अन्य आपराधिक घटनायें बढ़ रही हैं । आप पार्टी पटियाला (देहाती) के जिला प्रधान चेतन सिंह जौड़ माजरा को शरारती तत्वों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्होंने कहा कि जौैड़ माजरा पर हमला तब हुआ जब वह गुंडे एक लडक़ी को अगवा करने की कोशिश कर रहे थे और आप नेता ने लड़की को बचाने की कोशिश की ।

उन्होंने कहा कि राज्य में यह ऐसी कोई पहली घटना नहीं है । कानून और पुलिस के डर से बेखौफ गुंडे ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे है।

आप पार्टी के एक शिष्टमंडल ने इस घटना के बारे में मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात की । बाद में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार और पुलिस की नालायकी के कारण पंजाब की बेटियां सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। हर रोज लूटपाट, छेड़छाड़ और बलात्कार जैसी घटनाओं के कारण हर नागरिक में डर का माहौल में है ।

उन्होंने कहा कि पुलिस पर राजनेताओं का दवाब है जिसके कारण पुलिस अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभा रही। अपराधियों और गैंगस्टरों को राजनीतिक संरक्षण मिला होने से अपराधियों के हौंसले बुलंद है।

image