Friday, Apr 19 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अकाली दल की डेरा सच्चा सौदा से सांठगांठ उजागर: जाखड़

अकाली दल की डेरा सच्चा सौदा से सांठगांठ उजागर: जाखड़

जालंधर 15 मार्च (वार्ता) पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद सुनील जाखड़ ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में मतों के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) डेरा सच्चा सौदा के साथ सांठगांठ कर रहा है।

श्री जाखड़ ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि खडूर साहिब से शिअद की लोकसभा उम्मीदवार बीबी जगीर कौर के बयान से स्पष्ट होता है कि अकाली दल वोटों के लिए डेरा सच्चा सौदा के साथ सांठगांठ कर सिख समुदाय की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि श्रीमती कौर ने कहा था कि डेरा सच्चा सौदा के साथ चुनावी गठबंधन करने का काम श्री सुखवीर सिंह बादल करेंगे। श्री जाखड़ ने कहा कि यह बहुत ही हैरान कर देने वाला और शिअद नेताओं की मानसिकता को दर्शाने वाला बयान है। वोट के लिए अकाली दल लोगों के साथ धोखा कर रहा है।

उन्होंने कहा अकाली दल-भाजपा गठबंधन सरकार के शासनकाल में राज्य में घटित श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों में डेरा सच्चा सौदा का हाथ पाया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान डेरा प्रमुख राम रहीम सिंह की फिल्म ओएमजी को भी इन्होंने (शिअद) पंजाब में जारी करवाया, सिख पंथ से निष्कासित किए गए राम रहीम सिंह को श्री अकाल तख्त से माफी दिलवाई। उन्होंने कहा कि अकाली दल द्वारा डेरा के साथ सांठगांठ करना सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कथित गोलीबारी की घटना की तहकीकात करने के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पुलिस महानिरीक्षक परमराज सिंह उमरानांगल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चरनजीत सिंह शर्मा को गिरफ्तार किया। लेकिन अकाली दल एसआईटी और न्यायधीश (सेवानिवृत) रणजीत सिंह आयोग पर भी अंगुली उठा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल खुद को गिरफ्तारी के लिए पेश कर रहे जो गलत है। उन्होंने कहा कि किसी निर्दोष को नहीं पकड़ा जाएगा। अगर श्री बादल दोषी हैं तो उन्हें एसआईटी का भी सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

सांसद ने कहा कि श्री सुखवीर डेरा के साथ अपने संबंधों को स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस डेरा सच्चा सौदा के साथ कोई संपर्क नहीं करेगी।

राज्य में कांग्रेस सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था और शांति स्थापित की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानाें के कृषि कर्ज माफ किए, वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाकर 750 रुपये किया और राज्य में 31 हजार किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगले तीन वर्षों में राज्य में अभूतपूर्व विकास होगा।

ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image