Friday, Apr 19 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसपी के नाम पर ठगी, दुकानदार से झटके दो मोबाइल फोन

हिसार, 15 मार्च (वार्ता) फतेहाबाद में पुलिस अधीक्षक के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है, जिसके तहत एक दुकानदार से दो मोबाईल झटक लिये गये, जिनका मूल्य पचास हजार रुपये बताया जाता है।
पुलिस ने बताया कि शहर की पालिका मार्केट के दुकानदार राकेश कुमार ने शिकायत की है उनके पास कल रात 10.30 बजे एक फोन आया। सामने वाले ने कहा कि वह एसपी ओफिस से बोल रहा है और एसपी साहब को सुबह अर्जेंट दो मोबाइल फोन चाहिए। फोन करने वाले ने कहा कि सुबह साढ़े सात बजे कर्मचारी फोन लेने के लिए आ जाएगा और फोन के रुपए सिटी थाना से ले जाना।
आज सुबह एक गाड़ी से आये व्यक्ति को राकेश ने दो मोबाईल फोन ले लिये। पेमेंट लेने जब सिटी थाना गये और फोन पर संपर्क किया तो उन्हें कहा गया कि वह थोड़ी देर में रुपए उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर देगा, खाता नंबर दे दे। उन्होंने खाता नंबर भेज दिया लेकिन खाते में दो बजे तक भी रुपए नहीं आए और इसके बाद फोन करने वाले का फोन नंबर ही बंद हो गया।
दुकानदार ने मोबाईल एप्लीकेशन (एप) ट्रू कॉलर पर नंबर सर्च किया तो वह नंबर किसी एसपी श्रीवास्तव के नाम दर्ज पाया गया पर फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक का यह नाम नहीं है। तब दुकानदार को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने सिटी थाना में शिकायत दर्ज करवाई। सिटी थाना के एसएचओ सुरेंद्र कबोज ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है।
दुकानदार से फोन ले जाने वाले कर्मचारी से पूछताछ की गई है, जिसमें पता चला है कि वह ड्राईवर था और उसकी गाड़ी किराये पर लेकर उसे भेजा गया था जिसका किराया भी नहीं दिया गया।
एसएचओ ने कहा कि मामले की गहनता से जांच हो रही है और विश्वास व्यक्त किया कि ठगों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image