Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस की होटलों, मेरिज पैलेसों की बुकिंग पर नजर

जालंधर,16 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर के उपायुक्त-सह-जिला निर्वाचन अधिकारी जालंधर श्रीविंदर कुमार शर्मा ने शनिवार को होटल और मैरिज पैलेस मालिकों से कहा कि वे अपनी बुकिंग की दैनिक रिपोर्ट अपने संबंधित चुनाव पंजीकरण अधिकारी (ईआरओ) को प्रस्तुत करें।
जिला प्रशासनिक परिसर में यहां होटल और मैरिज पैलेस मालिकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त कुलवंत सिंह के साथ उपायुक्त ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के दौरान जिला प्रशासन राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए होटल और मैरिज पैलेसों की बुकिंग पर कड़ी निगरानी रखेगा। श्री शर्मा ने कहा कि सभी मैरिज पैलेसों और होटलों को प्रशासन को अपनी बुकिंग से संबंधित दैनिक जानकारी प्रस्तुत करनी होगी।
उपायुक्त ने कहा कि किसी भी राजनीतिक समारोह के लिए प्रत्येक लेन-देन को रिकॉर्ड में लाना होगा और ऐसे कार्यों का भुगतान अनिवार्य रूप से चेक के माध्यम से किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इन कार्यों के बारे में प्रशासन को पहले सूचित किया जाना चाहिए और ऐसे अवसरों पर अनुमति लेनी होगी। श्री शर्मा ने कहा कि समारोहों में निजी व्यक्तियों द्वारा किसी भी हथियार और गोला-बारूद को ले जाने पर प्रतिबंध है।
विचार-विमर्श में भाग लेते हुए, होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष परमजीत सिंह ने प्रशासन को पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जिला खाद्य और नागरिक आपूर्ति नियंत्रक नरिंदर सिंह, सहायक आबकारी और कराधान आयुक्त राजविंदर कौर, तहसीलदार चुनाव मंजीत सिंह और अन्य लोग भी उपस्थित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image