Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐसे चौकीदार को अब नौकरी से हटाने का समय आ गया : येचुरी

ऐसे चौकीदार को अब नौकरी से हटाने का समय आ गया  : येचुरी

जींद, 17 मार्च (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे चौकीदार हैं जो जागकर नहीं सोकर नौकरी कर रहा हो और ऐसे चौकीदार को अब नौकरी से हटाने का समय आ गया है।

श्री येचुरी यहां वाम दलों की संयुक्त रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ऐसे चौकीदार हैं जिनके राज में देश को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है, हर रोज देश की सीमा पर नौजवान सैनिकों की शहादत हो रही है, बेरोजगारी बढ़ गई है, महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है और चारों ओर सांप्रदायिकता का बोलबाला है लेकिन

और अगर उनसे कोई सवाल करता है तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वाले उन्हें देशद्रोही कहती है। उन्होंने मोदी सरकार पर पुलवामा हमले को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करने के आरोप भी लगाए।

श्री येचुरी के साथ पार्टी के पोलित ब्यूरो सदस्य नीलोत्पल बसु व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव सुधाकर रेड्डी भी थे।

श्री येचुरी ने श्री मोदी के ‘हम भी हैं चौकीदार‘ अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब से मोदी सरकार बनी है तब से देश की सुरक्षा पर खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि मोदी राज में देश की सीमा पर तीन गुणा से ज्यादा हमले हुए है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी के राज में ही सबसे ज्यादा अन्नदाताओं ने आत्महत्याएं की है।

माकपा नेता ने आरोप लगाया कि दो साल में ही एक करोड़ 10 लाख युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया, महिलाओं का उत्पीड़न कम होने की बजाय बढ़ा है, गायों के नाम पर दलितो पर हमले हो रहे है, चारों ओर सांप्रदायिकता का बोलबाला है व देश की सम्पत्ति की दोनों हाथों से लूट हो रही है। उन्होंने कहा कि आज देश की जनता इन सभी सवालों के जवाब मांग रही है।

श्री येचुरी ने कहा कि पुलवामा हमले पर पूरा देश व सभी राजनीतिक दल देश की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री के साथ खड़े रहे और साथ खड़े हैं पर मोदी सरकार व भाजपा पुलवामा मामले को अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि पुलवामा हमले के बाद नौजवान सैनिकों की शहादत हो रही है, ये शहादत कब रुकेगी?

किसानों को सालाना छह हजार रुपये की आय पर श्री येचुरी ने कहा कि पिछले पांच सालों में देश को लूटने के बाद अब चुनावी समय में इनको किसानों की याद आई है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को नई-नई कहानियां सुनाकर दिल बहलाने का काम कर रहे है। श्री येचुरी ने कहा कि कहा कि अब समय आ गया कि ऐसे चौकदार को नौकरी से हटाया जाए, देश के लोग उनके झूठे वादों के झांसे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि देश को नेता नहीं नीति चाहिए और देश के सर्वांगीण विकास के लिए नीतिगत बदलाव की जरुरत है।

उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हाल 2004 व 2009 की तरह होगा और केंद्र में वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जहां खुद चुनाव नहीं लड़ेगी वहां भाजपा काे हराने वाली पार्टी का सर्मथन किया जाएगा।

सं महेश

वार्ता

image