Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी इमारतों पर पोस्टर लागने पर होगी कड़ी कार्रवाई

जालन्धर, 17 मार्च (वार्ता) जिला चुनाव अधिकारी श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने रविवार को कहा है कि लोकसभा चुनावों के दौरान आदर्श चुनाव संहिता के अंतर्गत सरकारी कार्यालय की इमारतों /संपतियों को प्रचार सामग्री जैसे कि पोस्टर /फ्लैग /होर्डिंग लगा कर विरुपित करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
शर्मा ने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी सरकारी इमारत और सरकारी संपति पर पोस्टर लगाने की सख्त मनाही है। उन्होने कहा कि वृक्षों को प्रचार के लिए प्रयोग करे जाने से रोकने के लिए वन विभाग, खंबों के लिए पावरकॉम की और शहरी गलियों के खंभों के लिए नगर कौंसिलों की जि़म्मेदारी होगी।
चुनाव अधिकारी ने कहा कि समूह विभाग किसी भी स्कीम के अंतर्गत किसी भी किस्म के वस्तुओं को बांटने का काम चुनाव संहिता के दौरान नहीं करेंगे और अपने अपने विभाग में इसके मौजूद स्टाक का इंदराज करेंगे और स्टाक की पोजि़शन के बारे में चुनाव कार्यालय जालंधर को तुरंत सूचित करेंगे। उन्होने कहा कि किसी सरकारी गाड़ी (ऐम्बूलैंस, साइकिल, सरकारी स्टेशनरी और अन्य आइटमों पर किसी भी राजनैतिक नेता के फोटोग्रास नहीं लगे होने चाहिए) और यदि ऐसा है तो उनको तुरंत हटा दिया जाये। इलैक्ट्रॉनिकस और प्रिंट मीडिया में चुनाव विभाग की अनुमति के बगैर कोई भी सरकारी विज्ञापन ना लगाया जाये।
ठाकुर राम
वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image