Friday, Mar 29 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अब आप पंजाब लोकसभा चुनाव में उतरेगी अपने बलबूते

अब आप पंजाब लोकसभा चुनाव में उतरेगी अपने बलबूते

मोगा ,20 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में लोकसभा अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी तथा उसे राज्य में कांग्रेेस सहित किसी भी पार्टी से गठबंधन की जरूरत नहीं है ।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज यहां स्पष्ट किया कि पार्टी राज्य को कांग्रेस तथा अकाली -भाजपा गठबंधन से मुक्ति दिलाना चाहती थी जिन्होंने भोली भाली जनता को मूर्ख बनाकर लूटा और कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव मेें बड़े -बड़े वादे करके सत्ता हथिया ली । लेकिन अब पार्टी चुनाव में अकेले उतरेगी । बेशक आप का राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस से गठबंधन हो पर पंजाब में पार्टी अपने बूते चुनाव लड़ेगी ।

उन्होंने कहा कि हमने आप आलाकमान को राज्य में पार्टियों की स्थिति स्पष्ट कर दी है कि अकाली -भाजपा गठबंधन लाेगों का विश्वास खो चुका है तथा सत्तारूढ़ कांग्रेस की स्थिति अच्छी नहीं है । इसलिये आप को किसी पार्टी से तालमेल करने की आवश्यकता नहीं । उन्होंने कहा कि आप पार्टी अकाली दल से नाराज होकर अलग पार्टी बनाने वाले शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) से गठबंधन चाहती थी लेकिन बात आनंदपुर साहिब सीट पर आकर अटक गयी ।

श्री चीमा ने बताया कि शिअद (टकसाली ) आनंदपुर साहिब सीट पर उम्मीदवार उतारना चाहती थी जिस पर आप अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है । आप से अलग हुये सुखपाल खेहरा की पार्टी पंजाब एकता पार्टी का कोई वजूद नहीं है ।

image