Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में 60 क्विंटल अवैध शराब बरामद

जालंधर 22 मार्च (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों के खिलाफ की गई सख्ती के चलते शुक्रवार को जालंधर के आदमपुर और मेहतपुर में 60 क्विंटल से ज्यादा कच्ची शराब का जखीरा बरामद किया गया।
उपविभाग शाहकोट के पुलिस उपाधीक्षक लखवीर सिंह ने बताया कि थाना महतपुर की पुलिस पार्टी ने एक सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब (लाहन) तैयार करने का कारोबार करने वाले चार युवकों को गिरफ्तार कर लगभग 60 क्विंटल कच्ची शराब को नष्ट किया। दोषियों की पहचान लड्डू, गुरमेल सिंह, करनैल सिंह और दर्शन सिंह निवासी गांव बूटे महतपुर के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि दोषी लंबे समय से सतलुज दरिया के किनारे पर देसी शराब तैयार करने का धंधा कर रहे थे।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पुलिस के साथ आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने छापा मार कर घटना स्थल से बरामद 60 क्विंटल शराब को नष्ट करवा दिया। दोषियों के खिलाफ थाना महतपुर में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
एक अन्य मामले में आदमपुर के पुलिस उपाधीक्षक गुरदेव सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता को सख्ती से लागू करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत नशा तस्करों पर शिंकजा कसते हुए आदमपुर की पुलिस और सीआईए स्टाफ जालंधर ने नाकाबंदी के दौरान छह पेटी अवैध शराब बरामद करने में सफलता पाई है। उन्होंने बताया कि आदमपुर और जालंधर पुलिस की संयुक्त टीम ने गांव मदारे के नजदीक नाकाबंदी के दौरान एक कार से जांच के दौरान छह पेटी शराब बरामद की। पुलिस ने कार चालक सुखविन्दर सिंह निवासी रामदासपुर थाना आदमपुर को गिरफ्तार कर लिया है।
ठाकुर, रवि
वार्ता
image