Friday, Apr 19 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अग्रवाल समाज ने भाजपा से मांगीं दो लोकसभा सीटें

हिसार, 24 मार्च (वार्ता) अग्रवाल समाज ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हरियाणा में लोकसभा चुनाव में समुचित प्रतिनिधित्व देने की मांग करते हुए हिसार व सोनीपत सीटों पर दावा ठोका है।
समाज की संस्था अखिल भारतीय अग्रवाल सममेलन ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश प्रभारी अनिल जैन को पत्र लिख कर हिसार लोकसभा क्षेत्र से अशोक गोयल मंगालीवाला और सोनीपत से राजीव जैन को लोकसभा चुनाव की पार्टी टिकट दिए जाने की मांग की है।
शनिवार को भेजे अपने पत्र में अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गर्ग ने कहा है कि हरियाणा प्रदेश में अग्रवाल वैश्य समाज की संख्या लगभग 15 प्रतिशत है और पूरे देश में अग्रवालों का जो निकास है वह हरियाणा से ही है। पत्र में कहा गया है कि अग्रवाल वैश्य समाज के अधिकांश वोटर भारतीय जनता पार्टी की नीतियों का समर्थन करते हैं।
श्री गर्ग ने बताया हरियाणा में दस लोकसभा क्षेत्रों में से केवल दो पर वैश्य समाज के लोगों ने भाजपा से टिकट के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। इनमें हिसार से सम्मेलन के अंतरराष्ट्रीय प्रकोष्ठ के चेयरमैन श्री मंगालीवाला व श्री जैन शामिल हैं।
सं महेश विजय
वार्ता
image