Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा चुनाव में संवैधानिक संस्थाओं को बचाने का मुद्दा होगा अहम : संपत सिंह

हिसार, 25 मार्च (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रो. संपत सिंह ने अाज कहा कि आने वाले संसदीय चुनाव में देश में प्रजातंत्र और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने का मुद्दा अहम रहेगा।
विधानसभा क्षेत्र नलवा में मोहल्ला मिलन समारोह को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश और प्रदेश में एक तरफ भाईचारा बिगाड़ने का प्रयास कर रही है और दूसरी तरफ रोजाना प्रजातंत्र व संवैधानिक संस्थाओं पर हमले कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे बढ़ते घातक कदमों को रोकना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि कल फरीदाबाद जिले में भाजपा की संकल्प रैली में हरियाणा प्रदेश भाजपा लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र का वहां उपस्थित जनता को धमकाना तानाशाही दर्शाता है। रैली में उपस्थित लोगों ने जब अपनी बात रखनी चाही तो श्री मिश्र ने कथित रूप से कहा था कि उनको कहा था कि “यदि तुम मेरे उत्तर प्रदेश में होते तो मैं तुम्हें गोली मार देता।“
कांग्रेस नेता कहा कि विपक्षी पार्टियां भाजपा की कार्यप्रणाली का जब विरोध करती हैं तो सरकार उन्हें राष्ट्र विरोधी व पाकिस्तान हितैषी कहकर चुप कराने का प्रयास करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कि भाजपा सरकार आने के बाद मीडिया, चुनाव आयोग, रिजर्व बैंक, सी.बी.आई, आई.बी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सी.ए.जी., संघ लोक आयोग, विश्वविद्यालयों, आई.आई.टी., आई.आई.एम आदि में सीधा राजनैतिक हस्तक्षेप करके उन्हें कमजोर किया गया है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image