Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चहेते अफसरों को सेवा विस्तार देना चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन : कांग्रेस

चहेते अफसरों को सेवा विस्तार देना चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन : कांग्रेस

शिमला, 25 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने आज हिमाचल प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर अपने ‘चहेते‘ अफसरों को चुनावों के समय सेवा विस्तार देने पर आपत्ति जताते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताया।

पार्टी की प्रदेश इकाई के महासचिव रजनीश किमटा ने मंडी जोन के लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता, जो इस माह के अंत मे सेवा निवृत्त हो रहे हैं, के सेवा विस्तार के प्रस्ताव पर हैरानी जताई है। उन्होंने जानना चाहा कि देश में आदर्श आचार संहिता के कारण राज्य सरकार किसी भी अधिकारी के सेवा विस्तार का अनुमोदन कैसे कर सकती है?

श्री किमटा ने पूछा कि क्या राज्य सरकार के पास उन के अधीनस्थ अधिकारी की कमी है या उनके बगैर सरकार का सारा काम प्रभावित हो जायेगा।

श्री किमटा ने चुनाव आयोग से राज्य सरकार के ऐसे किसी भी प्रस्ताव को तुरंत निरस्त करने का आग्रह किया। उन्होंने इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश गृह एवं नागरी विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के सेवा विस्तार पर भी आपत्ति जताई।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यदि चुनाव आयोग राज्य सरकार को ऐसे किसी भी प्रकार की कोई अनुमति देता है तो पार्टी न्यायलय का दरवाजा खटखटाने से भी पीछे नहीं हटेगी और वह प्रदेश में भाजपा की तरफ से आदर्श आचार संहिता का किसी भी स्तर पर उल्लंघन या चुनावों को प्रभावित करने के किसी भी प्रयास को सहन नहीं करेगी।

image