Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशे की ओवर डोज से युवक की मौत

हिसार, 29 मार्च (वार्ता) फतेहाबाद जिला में पिछले दो दिनों में नशे की ओवरडोज से दो युवकों ने अपनी जान गंवा दी है।
फतेहाबाद के सिविल अस्पताल में आज सुबह हड़कंप मच गया जब गार्ड ने अस्पताल के टायलेट में एक युवक को मृत पाया। मृतक युवक की पहचान विरेन्द्र कुमार (26) संन्यास आश्रम रोड़ फतेहाबाद के तौर पर हुई है। शव के पास इंजेक्शन व सीरिंज मिली है। डॉक्टरों के मुताबिक युवक की मौत नशे की ओवर डोज लेने से हुई है।
मृतक की मां का कहना है कि युवक का राजस्थान के एक नशा मुक्ति केन्द्र पर इलाज चल रहा था। वीरवार को वह राजस्थान जाने के लिए बस पर चढ़ा था, लेकिन वह राजस्थान नहीं पहुंचा। रात भर उसे फोन करने की कोशिश की गई, लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा था। पुलिस ने उन्हें विरेन्द्र की मौत की खबर दी।
अस्पताल के गार्ड ने बताया कि यह युवक रात को करीब दो बजे अस्पताल में घुसा था, लेकिन वापिस नहीं लौटा। सुबह जब गार्ड टायलेट जाने लगा तो टायलेट अंदर से बंद पाया। थोड़ी देर इंतजार के बाद जब अंदर कोई हलचल नहीं हुई तो गार्ड ने दरवाजा खटखटाया। जवाब न मिलने पर उसने विंडो के पास बैंच लगाकर अंदर झांका तो पाया कि युवक बेसुध पड़ा है। उसने विंडों से हाथ डालकर चिटकनी खोली और डॉक्टरों को सूचित किया।
डॉक्टरों ने नब्ज देखी तो युवक दम तोड़ चुका था। शव के पास इंजेक्शन व सीरिंज पड़ी थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा करवाया। इस घटना से जिले में मेडिकल नशे की सप्लाई पर तो चर्चा हो ही रही है, वहीं नागरिक अस्पताल में गार्डों की लापरवाही भी सवालों के घेरे में है। गार्ड ने बिना पूछताछ युवक को अंदर कैसे जाने दिया। जब वह वापिस नहीं लौटा तो उसने पड़ताल क्यों नहीं की। अगर समय रहते पड़ताल हो जाती तो विरेन्द्र की जान बचाई जा सकती थी। दो दिन पहले भी एक युवक की नशे की ओवर डोज लेने से मौत हो गई थी।
सं शर्मा विजय
वार्ता
image