Friday, Apr 19 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दस साल पहले किया था केमिस्ट शॉप का लाइसेंस रद्द : ड्रग इंस्पेक्टर की हत्या की, खुद को भी मारी गोली

मोहाली, 29 मार्च (वार्ता) दस साल पहले केमिस्ट शॉप का लाइसेंस रद्द होने से खफा एक दूकानदार ने पंजाब के मोहाली के खरड में आज ड्रग एंड फूड केमिकल लैबोरेटरी में ज़ोनल लाईसेंसिंग अथॉरटी के तौर कार्यरत नेहा शाैरी की दफ्तर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी और बाद में पकड़े जाने पर खुद को भी गोली मारी।
पुलिस के अनुसार शौरी को माेरिंडा निवासी बलविंदर सिंह ने अपने लाइसेंसी 32 बोर के रिवाल्वर से सीने में गोली मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सुश्री शौरी ने 2009 में जब वह रोपड़ में तैनात थीं, बलविंदर सिंह की दूकान पर छापा मारकर नशीली गोलियां पकड़ी थीं जिसके बाद उसकी दुकान का लाइसेंस रद्द किया था।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य के पुलिस प्रमुख को हत्या की तत्काल जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
महिला अधिकारी की हत्या पर चिंता प्रकट करते हुये मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच जेज करने के आदेश दिए हैं जिससे मामले की तह तक जाने के अलावा दोषी को कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित किया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक सेवक को अपनी ड्युूटी निभाने में किसी के दखल देने या धमकाने की हरगिज इजाज़त नहीं दी जायेगी।
सुबह 11.40 बजे के लगभग मोरिंडा निवासी बलविन्दर सिंह ने अपने लाईसेंसी रिवॉल्वर के साथ पंचकूला निवासी शौरी की हत्या कर दी। दोषी पीड़िता के कार्यालय में गया और दो गोलियां चलाई। इसके बाद उसने भागने की कोशिश की और काबू आने पर अपने आप को गोली मार ली । खरड़ के डीएसपी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, ने दोषी को हिरासत में ले लिया। वह इस समय पीजीआई में उपचाराधीन है।
महेश विजय
वार्ता
image