Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो महिलाओं को तेंतीस फीसदी तथा दो युवाओं को लोकसभा टिकट देगी:अभय चौटाला

सिरसा, 30 मार्च (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो )के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि उनकी पार्टी चौधरी देवीलाल एवं ओमप्रकाश चौटाला की नीतियों का अनुसरण करते हुए लोकसभा चुनाव में 33 फीसदी टिकटें महिलाओं को देगी तथा दो युवाओं को टिकट देगी।
उन्होंने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हरियाणा भ्रमण का कांग्रेस को कोई
लाभ मिलने वाला नहीं है। हाल में विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 4200 रुपए समर्थन मूल्य पर सरसों की खरीद का वादा किया था लेकिन सरसों खुले बाजार में 3200 रुपए क्विंटल बिक रही है जिससे किसानों को एक हजार रूपए क्विंटल का नुकसान हो रहा है। भाजपा सरकार किसानों की हितैषी नहीं रही।
उन्होंने बताया कि वह आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग के एक बड़े घोटाले को प्रेस के माध्यम से उजागर करेंगे। उन्हें पूरा भरोसा है कि यदि विधानसभा अध्यक्ष ने पारदर्शी एवं निष्पक्ष कदम उठाया तो इनेलो छोड़ने वाले छह विधायक अयोग्य करार दिए जाएंगे।
नवगठित जननायक जनता पार्टी (जजपा) पर तंज कसते हुए इनेलो नेता ने कहा कि इस पार्टी का एक ही काम है कि किस तरह से इनेलो को कमजोर किया जाए । जजपा के चुनाव चिह्न चप्पल को लेकर जजपा द्वारा चौधरी देवीलाल के चप्पल पहनने संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि हमने कभी देवीलाल को चप्पल पहने हुए नहीं देखा । वह तो जूती पहना करते थे।
कांग्रेस में आपसी गुटबाजी पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बस यात्रा का आलम यह है कि बस के पिछले दरवाजे को ताला जड़ा हुआ है, ताकि कोई नेता उतर न जाए। कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के महासचिव हैं और पूरे देश में चुनाव होने के चलते उनके पास वक्त नहीं है,फिर भी वे हरियाणा में डेरा डाले हुए हैं। स्थिति यह है कि कांग्रेस के सभी नेताओं को बस में बैठाकर वे न केवल उनकी हाजिरी लगाते हैं, बल्कि कोई नेता उतर न जाए, इसलिए आजाद जी को बस की खिड़की के पास खड़ा होना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि किसान आर्थिक रूप से मजबूत हो ,हर तबके को राहत मिले, नौजवानों को रोजगार मिले, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगे ,इन मुद्दों को लेकर पार्टी जनता के बीच जा रही है। इनेलो को कमजोर बताने वाली भारतीय जनता पार्टी को चुनाव के शुरूआत में ही जनता के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है।
सं शर्मा विजय
वार्ता
image