Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल राजनीतिक उद्देश्य से कर रहे एसजीपीसी का दुरूपयोग: ब्रह्मपुरा

बादल राजनीतिक उद्देश्य से कर रहे एसजीपीसी का दुरूपयोग: ब्रह्मपुरा

तरन तारन 01 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष एवं सांसद रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने सोमवार को आरोप लगाया कि बादल परिवार ने अपने राजनैतिक फायदे के लिए शिरोमणि गुरूदवारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) का राजनीतिकरण किया है।

श्री ब्रह्मपुरा और वरिष्ठ उप प्रधान डाॅ. रत्न सिंह अजनाला ने आज तरन तारन में गुरूद्वारा की दर्शनी ड्योढी को गिराए जाने की निंदा करते हुए घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, हैरानजनक और दर्दनाक करार दिया। उन्होंने कहा कि इस एसजीपीसी के महासचिव गुरबचन सिंह करमूंवाला और कुछ अन्य अधिकारियों की शह पर इस घटना को रात के समय अंजाम दिया गया है ताकि कोई विरोध नहीं कर सके।

सांसद ने कहा कि बादलों ने एसजीपीसी पर कव्जा किया हुआ है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी बादल परिवार के हाथों की कठपुतली की तरह काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि गुरूद्वारा की ड्योढी गिराने के पीछे बादल परिवार का हाथ है। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक दर्शनी ड्योढी का निर्माण महाराजा रणजीत सिंह के पुत्र नौनेहाल सिंह ने करवाया था जो सिख विरासत के लिए अनमोल है परंतु पंथ के दुर्भावनापूर्ण और एसजीपीसी के कुछ लोग इसकी मुरम्मत करने की बजाय इसको गिरा रहे हैं। उन्होने कहा कि वह श्री अकाल तख्त साहिब से इस घटना के लिए जिम्मेदार दोषियों को सिख पंथ से निष्कासित करने की मांग करेंगे।

More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image