Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादलों ने गुजरात के पीड़ित किसानों की कभी नहीं ली सुध :आप

बादलों ने गुजरात के पीड़ित किसानों की कभी नहीं ली सुध  :आप

चंडीगढ़,02 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के नेता विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उप मुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल पर तंज कसते हुये कहा है कि बड़े बादल भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह का नामांकन भरवाने के लिए गुजरात जा सकते हैं लेकिन गुजरात सरकार के भेदभाव से त्रस्त हजारों पंजाबी किसानों की सुध नहीं ले सकते ।

श्री चीमा ने आज यहां कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने 1964 में जय जवान जय किसान के नारे के तहत पंजाब के किसानों को भुज इलाके में जमीन आबंटित की गई थी। इन मेहनती किसानों ने वहां पर बंजर जमीनों को खेतीलायक उपजाऊ बनाया और गुजरात की तरक्की में योगदान दिया। पिछले लम्बे समय से भाजपा के शासन में उन पांच हजार पंजाबी किसानों की 20 हजार एकड़ से अधिक जमीन पर स्थानीय भू-माफिया ने नजर रख ली है और पंजाबी किसानों को उजाडऩे के लिए हर हथकंडा अपनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पंजाबी किसानों को गुजरात में बाहर करने के लिए भू-माफिया को गुजरात सरकार संरक्षण दे रही है। यही कारण है कि जब इन पंजाबी किसानों को गुजरात हाईकोर्ट से राहत मिली तो गुजरात सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी जहां फैसला आना अभी बाकी है।

image