Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साढ़े पांच लाख टन गेहूँ की खरीद का लक्ष्य निर्धारित

जालन्धर 03 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के जालन्धर जिले में गेहूँ की निर्विघ्न खरीद के लिए जिलाधीश वरिन्दर कुमार शर्मा ने बुधवार को खरीद एजेंसियाें के आधिकारियों के साथ बैठक के दौरान खरीद प्रबंधों का जायज़ा लिया।
श्री शर्मा ने कहा कि गेहूँ की खरीद एक अप्रैल से शुरू हो गयी है, उसके लिए पुख़्ता प्रबंध किये हैं। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के गेहूँ की 5.39 लाख टन खरीद के मुकाबले चालू मौसम में 5.50 लाख टन गेहूँ की खरीद का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने मंडी बोर्ड के आधिकारियों से कहा कि वह जिले के करीब 78 खरीद केन्द्रों में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति, साफ़ सफ़ाई, पेयजल, बारिश से बचाव के प्रबंधों, किसानों के बैठने और ठहरने आदि के बारे में पूरे प्रबंधों की निजी तौर पर निगरानी रखें जिससे किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।
श्री शर्मा ने कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से गेहूँ के हर दाने की खरीद का प्रबंध किया गया और किसानों को कोई भी मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी। गेहूँ की खरीद के दौरान उठान की तरफ विशेष ध्यान देने के आदेश देते हुए जिलाधीश ने कहा कि खरीदी गई गेहूँ को साथ-साथ उठाने के प्रबंध किए जाएँ जिससे मंडियों में किसानों को फ़सल रखने में परेशानी न हो।
इस अवसर पर ज़िला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र सिंह और विभिन्न खरीद एजेंसियाँ के अधिकारी उपस्थित रहे।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image