Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस घोषणापत्र देश की सुरक्षा पर क्रूरतम प्रहार: जय राम ठाकुर

शिमला 03 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि भाजपा को कांग्रेस के घोषणापत्र की धारा-127ए और अफसपा को हटाने की बात का मुद्दा मिल गया है तथा यह देश की सुरक्षा पर प्रहार है ।
उन्होंने आज यहां कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र देश की एकता एवं अखण्डता के विरूद्ध कांग्रेस का घातक एजेंडा है। देश की जनता ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन देश की सबसे पुरानी पार्टी देशद्रोहियों और अलगाववादियों के साथ खड़ी हो जाएगी। कांग्रेस के वादों को देखकर लगता है कि यह घोषणापत्र कांग्रेस पार्टी नहीं बनाया बल्कि अलगाववादियों द्वारा देश की अखण्डता के विरूद्ध एक शपथ पत्र है।
श्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा हटाने वायदा करके यह सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस का हाथ अब देशद्रोहियों के साथ है। इसी तरह सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफसपा) को हटाने का अर्थ है कि सेना के पास से आतंकियों पर प्रहार करने के हथियार छीन लिए जाएं। कांग्रेस को यह नहीं भूलना चाहिए कि मूल रूप से कांग्रेस नेतृत्व ही जम्मू-कश्मीर के वर्तमान हालात का जिम्मेदार है। उनकी ऐतिहासिक भूल का खामियाजा आज पूरी घाटी ही नहीं पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
image