Friday, Mar 29 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आयोग मतदान होने तक डिस्टिलरीका पर रखे पैनी नजर :अाप

आयोग मतदान होने तक  डिस्टिलरीका पर रखे पैनी नजर :अाप

चंडीगढ़,04 अप्रैल (वार्ता)पंजाब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अमन अरोड़ा ने चुनाव आयोग से चुनाव के दौरान शराब और अन्य नशों के रुझान को रोकने के लिए निगरानी और प्रबंधों को पुख्ता बनाने की मांग की है ।

आयोग को लिखे पत्र में श्री अरोड़ा ने आज यहां कहा कि पार्टियों की ओर से वोटरों को लुभाने के लिए नशे खास कर शराब को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। पिछले चुनाव के दौरान शराब भारी मात्रा में पकड़ी जाने की खबरें इस तथ्य की पुष्टि करती हैं।

उन्होंने चुनाव के लिये किये गये मौजूदा प्रबंधों को अपर्याप्त बताते कहा कि चुनाव के दौरान नशों का बड़ी स्तर पर इस्तेमाल इसलिए होता है क्योंकि समय रहते चुनाव आयोग और सबंधित अधिकारी इसके लिए जरूरी पुख्ता कदम नहीं उठाते। नशों की बेरोक टोक होती गैर कानूनी सप्लाई और जमाखोरी को तुरंत रोकना बहुत जरूरी है ।

आप नेता ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान पंजाब का एक रसूखदार राजनीतिक वर्ग शराब उत्पादन (डिस्टिलरी) से लेकर खुदरा व्यापार में लिप्त है। इस लिहाज से यह हर पक्ष से संभव है कि पंजाब और चंडीगढ़ आधारित इन डिस्टिलरीज़ और बौटलिंग प्लांटों से इन 20 दिनों में ठेके को सप्लाई के नाम पर शराब की चुनाव के लिए अवैध जमाखोरी होती हो। यह जमाखोरी उन डिस्टिलरीज़ और बौटलिंग प्लांटों से और भी आसान है, जो सीसीटीवी कैमरों की निगरानी अधीन नहीं हैं। शराब के जोर पर चुनाव जीतने की ताक में बैठे राजनीतिक दल और प्रभावशाली उम्मीदवार अपना स्टाक जमा कर चुके होंगे। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल तक इन डिस्टीलरियों की चैकिंग अति महत्वपूर्ण है।

उन्होंने आयोग को सिविल प्रशासन की तरफ से तुरंत एक माईक्रो निगरानी हर डिस्टिलरी पर नियुक्त किये जाने तथा हर रोज़ का उत्पादन, स्टोरेज और शराब की सप्लाई पर बारीकी के साथ हिसाब किताब रखने और शराब की फैक्टरियों और स्टोरें में से शराब की 24 घंटे होती सप्लाई में से रात के समय होती सप्लाई को पूरी तरह से रोक दिए जाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि शाम 5 बजे के बाद शराब का उत्पादन बंद किया जाए और शाम 6 बजे के बाद शराब फैक्टरी से कहीं कोई सप्लाई न करने दी जाए।

More News
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image