Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब को आर्थिक संकट में धकेलने के कारण राज्य के वित्त मंत्री इस्तीफे दें: मलिक

अमृतसर 4 मार्च ( वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्वेत मालिक ने गुरूवार को कहा कि पंजाब को आर्थिक संकट में धकेलने के लिए जिम्मेवार वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल अपने पद से इस्तीफा दें।
अमृतसर लोक सभा क्षेत्र के अटारी विधानसभा में आयोजित अकाली दल - भाजपा की विशाल रैली को सम्बोधित करते हुए श्री मलिक ने कहा कि यह चुनाव दो पार्टियों की लड़ाई नहीं है, बल्कि दो विचारधाराओ की लड़ाई है। एक तरफ जहां भाजपा और शिरोमणि अकाली दल जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व मुख्मंत्री प्रकाश सिंह बदल की सेना खड़ी है जिसने सिर्फ एक ही नारा दिया है विकास, दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों समूह जिसके मुखिया राहुल गांधी है, जिन्होंने जनता की जेब पर डाका डाला है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेसी दीमक बन कर देश को चाट गए हैं और राहुल गांधी के नेतृत्व में देश में बना यह नया ठगबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम के सुनामी को रोकने के लिए इकट्ठा होकर जोर लगा रहा है, लेकिन वे किसी भी कीमत में कामयाब नहीं हो सकते हैं।
उन्होंने पंजाब सरकार के अधिकारियों द्वारा विभागों को जारी एक पत्र दिखाते हुए कहा कि पंजाब में आर्थिक आपातकाल लागू होने का समय आ गया है। इस पत्र में अधिकारियों द्वारा पंजाब सरकार को साफ़-साफ़ लिखा गया है कि सरकार हर तरह का विकास तथा सरकारी खर्चे बंद करें। उन्होंने कहा कि पंजाब में आने वाले आर्थिक संकट की जिम्मेवारी पंजाब की मौजूदा कांग्रेस सरकार की है।
श्री मलिक ने वित्त मन्त्री मनप्रीत बादल से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि कैप्टन (अमरिंदर सिंह) विधानसभा में प्रस्ताव पेश कर राज्य में आर्थिक आपाताकाल लागू कर दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार रेत माफिया, तेल माफिया, शराब माफ़िया और अपराधियों के दबाव में काम कर रही है। सरकार ने अकाली-भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई सारी योजनाएं कर दी है।
उन्होंने राहुल गाँधी पर निशान साधते हुए कहा कि श्री गाँधी एक बार फिर से देश के लोगों के साथ धोखा करने के लिए आ गए हैं। कांग्रेस आंतकवाद विरोधी कानून (अफस्फा) के साथ खिलवाड़ करने पर उतारू हो गई है। उन्होंने कहा कि श्री गाँधी आंतकवादियों की वोट हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है।
सं. ठाकुर
वार्ता
image