Friday, Mar 29 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार बनने पर देंगे अभूतपूर्व सुविधाएं: बादल

अटारी / राजा सांसी, 4 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरूवार को कहा कि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राजग सरकार बनने पर हम आधुनिक शहरों के साथ पानी की आपूर्ति, बिजली, सीवरेज और कंक्रीट की सड़कें बनाने का काम करेंगे।
श्री बादल ने आज यहां चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसान, दलित, छोटे व्यापारी, दुकानदार, छात्र और बेरोजगार युवाओं ने शायद ही कभी राज्य में ऐसी घटिया प्रदर्शन करने वाली सरकार देखी होगी। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल हमेशा पंजाब के लोगों की सेवा करने और उनकी आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध और समर्पित रहेगा।
श्री बादल ने कहा कि अमरिंदर ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के पवित्र ‘गुटका साहिब’ पर झूठी शपथ लेने का अपराध किया है। उन्होंने कहा कि खालसा पंथ गुरु साहिबान और श्री गुरु ग्रंथ साहिब को महाराज के रूप में संबोधित करता है। कांग्रेसियों ने अमरिंदर को महाराजा की बजाए महाराज के रूप में संबोधित किया जो महान गुरु साहिबान के प्रति असंवेदनशील और अपमानजनक है।
शिअद अध्यक्ष ने पंजाब में लोगों की दुर्दशा के मुद्दे पर कहा कि सूबे की जनता गैरजिम्मेदार और हृदयहीन शासन के प्रभाव में पल रही है। उन्होंने कहा कि नीला कार्ड, शगुन, आटा दाल, वृद्धावस्था पेंशन आदि जैसी सभी कल्याणकारी योजनाएँ अकाली-भाजपा की सरकार द्वारा शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि राज्य में हर प्रमुख विकास योजना अकाली सरकारों और श्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा शुरू की गई थी। ग्रामीण संपर्क मार्ग, फोकल पॉइंट और मंडी, विश्वविद्यालय सभी अकाली सरकारों द्वारा बनाए गए और शुरू किए गए थे।
श्री बादल ने कहा कि उन्होंने जो वादा किया था उस पर हमेशा ध्यान केंद्रित किया। मैं चाहता हूं कि मेरा काम बोलने और प्रतिक्रिया देने का हो। मैंने मोहाली में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का वादा किया है। यह अब सभी के लिए है। मैंने वादा किया था कि मैं पंजाब को एक बिजली अधिशेष राज्य बनाऊंगा। उन्होंने (कांग्रेस) मेरा मज़ाक उड़ाया और इसे एक बड़ा घमंड बताया। मैंने राज्यभर में व्यापक, अटूट और विश्व स्तरीय सूपर एक्सप्रेस का वादा किया था। अब जब आप अमृतसर से पंजाब के किसी भी बड़े शहर की यात्रा करते हैं, तो आप जो देखते हैं, वह 2007 से पहले संकरी टूटी सड़कों जैसा नहीं है।
ठाकुर, संतोष
वार्ता
image