Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा संगरूर लोकसभा सीट से शिअद के उम्मीदवार घोषित

पूर्व वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा संगरूर लोकसभा सीट से शिअद के उम्मीदवार घोषित

चंडीगढ़ ,05 (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद ) ने संगरूर लोकसभा सीट से पार्टी के पूर्व वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा को आज अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया ।

इसी के साथ पार्टी अब तक छह सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है । खडूरसाहिब से बीबी जागीर कौर ,जालंधर (सु0) से लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष चरनजीत सिंह अटवाल ,आनंदपुर साहिब से निर्वमान सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ,पटियाला से पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ,फतेहगढ साहिब से पूर्व आईएएस दरबारा सिंह गुरू उम्मीदवार बनाया है ।

पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने आज कहा कि शेष चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान जल्द कर दिया जायेगा ।

ज्ञातव्य है कि राज्य की तेरह लोकसभा सीटों में से शिअद के हिस्से में दस सीटें तथा तीन सीटें उसकी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के खाते में आती हैं । इनमें से पिछले चुनाव में चार सीटें शिअद ,दो सीटें भाजपा , कांग्रेस तीन तथा आम आदमी पार्टी को चार सीटें मिली थीं ।

अब तक कांग्रेस छह सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है जिनमें से पटियाला सीट पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर तथा तीन सीटों पर उसने अपने निर्वतमान सांसदों पर भरोसा जताते हुये उन्हें ही चुनाव मैदान में उतारा है जिनमें गुरदासपुर से सुनील जाखड़ ,लुधियाना से रवनीत बिट्टू , जालंधर से संतोख सिंह चौधरी ,होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल ,अमृतसर से गुरजीत सिंह औजला शामिल हैं ।

शिअद के प्रधान सुखबीर बादल से नाराज होकर पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने शिअद (टकसाली) बना लिया है । इसमें शिअद के निवर्तमान सांसद रंजीत सिंह ब्रहमपुरा ,सेवा सिंह सेखों ,पूर्व सांसद रतन सिंह अजनाला शामिल हैं । सांसद सुखदेव ढींडसा भी शिअद से नाराज बताये जाते हैं तथा वह पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं तथा वह अपने पुत्र परमिंदर ढींडसा को संगरूर सीट से लड़ने से मना कर रहे हैं ।

आम आदमी पार्टी अभी तक अपने पत्ते नहीं खोल सकी है । हालांकि इस बार सभी दलों में लोकप्रिय उम्मीदवारों की कमी है जिसके चलते उम्मीदवारों के ऐलान में देरी हो रही है । भाजपा अभी तक अपनी तीन सीटों में से किसी पर उम्मीदवार घोषित नहीं कर सकी है । राज्य में मतदान अंतिम चरण में होना है ।

शर्मा

वार्ता

More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image