Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करे : उपायुक्त

हर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करे : उपायुक्त

सिरसा ,05 अप्रैल (वार्ता) सिरसा जिला उपायुक्त मंदीप कौर ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल अवश्य करें ,साथ ही दूसरों को वोट डालने के लिये प्रेरित करें ।

श्रीमती कौर आज चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में युवा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित कर रही थीं । उन्होंनेे मतदाताओं को मतदान के लिए शपथ भी दिलाई। वहीं सिरसा वासी सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के स्लोगन से युवाओं का उत्साह भी बढाया।

उन्होंने कहा कि हर पात्र नागरिक को मत देने का अधिकार है जिसका इस्तेमाल कर वो लोकतांत्रिक मजबूती में अपनी अहम भूमिका निभाता है। इस दिशा में युवा मतदाता अहम भूमिका निभा सकता है, क्योंकि युवा ऊर्जावान होता है और दूसरों को भी प्रेरित करने की क्षमता भी उसमें होती है। उन्होंने कहा कि जिस युवक-युवती का अभी नया वोट बना है, वे स्वयं तो मतदान करेंगे ही बल्कि दूसरों को भी लोकतंत्र के इस महा पर्व में वोट के रूप में आहूति डालने के लिए प्रेरित करें।

श्रीमती कौर ने कहा कि अबकी बार चुनाव आयोग ने सौ प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा है। इसी कड़ी में स्वीप कार्यक्रम चलाया गया है। लोगों को मतदान करने व नया वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए अनेक प्रकार की गतिविधियां गांवों व शहरी क्षेत्र में चलाई जा रही है। स्कूलों में जहां बच्चों द्वारा रैलियां निकालकर मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है, वहीं अस्पताल आने वाले लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

image