Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस का घोषणा पत्र मात्र ढकोसला :खट्टर

कांग्रेस का घोषणा पत्र मात्र ढकोसला :खट्टर

हिसार, 05 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेेस पार्टी के घोषणापत्र को ढकोसला बताते हुये कहा है कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में देशद्रोह कानून को समाप्त करने का प्रावधान करने की बात कही है होने देंगे । जिसे हम किसी हालत में नहीं

श्री खट्टर ने आज जिले के नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांव कैमरी में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप)को जमकर आड़े हाथों लेते हुये प्रदेश में किसी भी पार्टी से गठबंधन करने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मोदी राज में चोर, चम्मच और गद्दार सब कांप रहे हैं। आज देश का बच्चा-बच्चा बोल रहा है कि मैं भी चौकीदार हूं।

श्री खट्टर ने कहा कि हम आतंक को वोट बैंक की तरह नहीं तोलते हैं। कांग्रेस वोट के लिए देश की आंतरिक सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है। भाजपा के लिए देश की सुरक्षा सबसे पहले है। देश है तो हम हैं, देश नहीं तो हम नहीं। मानवाधिकार की बात करने वाले लोग देश के टुकड़े करने की बात कर रहे हैं। भारत के टुकड़े करने की बात करने वाली पार्टी का हम समर्थन नहीं करते।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में देशद्रोह कानून को समाप्त करने का प्रावधान किया है। हम ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने देंगे। कोई हमारे देश की ओर टेढ़ी नजर से देखेगा तो हम उसकी आंखों निकाल लेंगे। केंद्र की भाजपा सरकार भारत को विश्व का सबसे शक्तिशाली व समृद्ध राष्ट्र बनाने की ओर अग्रसर है। देश की सेना को बदनाम करने का षडयंत्र करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी। अंतरिक्ष में परीक्षण कर भारत दुनिया की चौथी महाशक्ति बन चुका है।

सीएम ने प्रदेश कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस के हालात बेहद बुरे हो चले हैं। नेता प्रतिपक्ष की लड़ाई को लेकर ही अशोक तंवर और किरण चौधरी में तकरार हो चली है। वहीं कांग्र्र्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेसियों को एक बस में चढ़ा तो दिया लेकिन कौन कहां उतर गया, इस बात का पता ही नहीं चला। हमने बस यात्रा को लेकर शुभकामना भी दी थी, मगर यह काम न आई। उन्होंने कहा कि जो पार्टी अपने नेताओं को ही एक जुट नहीं रख सकती, वह प्रदेश की जनता का भला कैसे कर सकती है।

उन्हाेंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही केवल गरीबों के लिए घोषणाएं की हैं मगर गरीबों के भले के लिए कोई भी योजना लागू नहीं की है। उसका घोषणापत्र एक ढकोसले के सिवाए कुछ नहीं है। कांग्रेस ने 1971 का चुनाव गरीब हटाने के नाम पर लड़ा था, लेकिन कांग्रेस ने इतने लंबे समय तक शासन में रहने के बावजूद गरीबी दूर नहीं कर पाई। वहीं आज विश्व के सभी देश आज भारत को जो मान सम्मान दे रहे हैं वह हमारी सरकार की एक अहम उपलब्धि है।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना से प्रदेश में 15.5 लाख लोग लाभांवित हुए हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना व किसानों को फसल का उचित समर्थन मूल्य देकर किसानों का हित साधने का काम भाजपा सरकार ने किया है। उज्जवला योजना का लाभ निर्धन परिवारों तक पहुंचा। उन्होंने दावे के साथ कहा कि प्रदेश की जनता पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी के साथ है और उसे किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है। आप लोग आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी और कमल के फूल को अपना प्रत्याशी मानकर भाजपा प्रत्याशियों को विशाल अंतर से विजयी बनाने का काम करें। आगामी 12 मई को प्रदेश की जनता सभी दस लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने का काम करेगी।

सीएम ने कहा कि विपक्षी पार्टियां जंगलराज की हिमायती हैं। सरकार ने 3200 करोड़ के बिजली बिल निर्धारण में माफ किए हैं। भाजपा सरकार ने युवाओं को हुनरमंद बनाकर रोजगार के अवसर उत्पन्न किए हैं। किसानों की सरसों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले बीपीएल परिवारों को एक बोतल सरसों का तेल दिया जाता था जिसे बढ़ाकर हमने दो बोतल कर दिया।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में नेशनल हाईवे नंबर तीन की तीन लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने में हम चुक गए थे, लेकिन इस बार ये तीनों सीटें भी जीत कर हम प्रधानमंत्री मोदी की झोली में डालने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान व भावी पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए दोबारा नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनें ऐसी हम सब की अभिलाषा है। अलीबाबा और चालीस चोर भारत को मजबूत होते हुए नहीं देखना चाहते, जिनका नाम राफेल घोटाले में आया है। उनको प्रधानमंत्री मोदी किसी भी सूरत में नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार में एक भी भ्रष्टाचार व घोटाले का मामला सामने नहीं आया।

प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा सरकार की लोकप्रियता में निरंतर वृद्धि हुई है। यह बात विपक्षी पार्टियों को हजम नहीं हो रही है। उनको तकलीफ है कि यदि दोबारा मोदी प्रधानमंत्री बन गए तो उनके घपलों व घोटालों को उजागर करके ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक देश पर राज किया, लेकिन देश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा सरकार में हम विकाशील देश से विकसित देश की श्रेणी में पहुंच चुके हैं।

image